Pages Navigation Menu

Breaking News

मोदी सरकार ने लिया रेलवे बोर्ड के पुनर्गठन का फैसला, कैडर विलय को भी मंजूरी

 राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर पर कैबिनेट की मुहर

कैबिनेट से चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ को मंजूरी

JNU के वीसी पर छात्रों का हमला, सुरक्षाकर्मियों ने बचाया

jnuजवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के वाइस-चांसलर एम. जगदीश कुमार की कार पर विश्वविद्यालय परिसर के अंदर ही हमला हुआ है. यह बात खुद जगदीश कुमार ने कही है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के प्रशासनिक ब्लॉक के पास छात्रों ने उन पर कथित रूप से हमला किया. इस दौरान उनकी कार का शीशा टूट गया.वीसी जगदीश कुमार ने कहा, ‘आज मुझ पर हमला किया गया. मैं जेएनयू के स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड एस्थेटिक्स का दौरा करने गया था. जहां लगभग 10-15 छात्रों ने मुझे घेर लिया. वे मुझ पर हमला करने के मूड में मुझे कार से नीचे खींचने की कोशिश कर रहे थे. सौभाग्य से मुझे सुरक्षाकर्मियों ने बचाया और मैं भागने में कामयाब रहा’.

वीसी जगदीश कुमार ने कहा, ‘दोपहर करीब 4.30 बजे मैं विश्वविद्यालय के प्रशासनिक ब्लॉक से वापस लौट रहा था तभी मुझे कुछ छात्रों ने घेर लिया. मुझे अपशब्द बोले गए और मुझ पर हमला करने की कोशिश की गई. लेकिन विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों और सादे कपड़े में मौजूद पुलिसकर्मी ने मुझे छात्रों से बचा लिया.बता दें कि बीते गुरुवार को जेएनयू प्रशासन ने छात्रावास के अध्यक्षों से फीस बढ़ोतरी पर बैठक बुलाई थी. दरअसल, आंदोलन और विरोध प्रदर्शन के बाद छात्रों ने छात्रावास फीस वृद्धि के खिलाफ पहले दिन परीक्षाओं का बहिष्कार किया था. इधर, जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार ने कहा था कि परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी.

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन बातचीत के लिए तैयार है और नेक नीयत वाले छात्रों का हित शीर्ष प्राथमिकता है. उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘विश्वविद्यालय नेक नीयत वाले छात्रों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है जो परीक्षाएं देना चाहते हैं और अपनी अकादमिक आवश्यकताएं पूरी करना चाहते हैं. विश्वविद्यालय के लिए नेक नीयत वाले छात्रों का हित शीर्ष प्राथमिकता है’.

इस दौरान कुलपति समेत अधिकारियों के जेएनयू के प्रशासनिक ब्लॉक में अपने कार्यालय में जाने पर इमारत के बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे. दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट ने पुलिस को परिसर में सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया था. सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी प्रशासनिक ब्लॉक के बाहर मौजूद हैं.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *