Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

अशोक मलिक, मनोज वर्मा चुने गये एनयूजे के अध्यक्ष,महासचिव

leah khaterनयी दिल्ली। वरिष्ठ पत्रकार और भारतीय प्रेस परिषद के पूर्व सदस्य अशोक मलिक और लोकसभा टीवी के वरिष्ठ न्यूज एंकर मनोज वर्मा को नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया (एनयूजे आई) का राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय महासचिव चुना गया है। डीडी न्यूज में कार्यरत राकेश आर्य एनयूजे के कोषाध्यक्ष चुने गए। चंडीगढ़ में 24 और 25 फरवरी 2018 को आयोजित एनयूजे आई के द्विवार्षिक सम्मेलन में निर्वाचन अधिकारी श्री विजय क्रांति और सहायक चुनाव अधिकारी श्री हरि ओम ने पूरी कार्यकारिणी के निर्विरोध चुने जाने का एलान किया। निर्वाचन अधिकारी ने मनोज कुमार मिश्र (जनसत्ता), अवतार सिंह (बीबीसी पंजाबी) और आंध्र प्रदेश के नागेश्वर राव को उपाध्यक्ष घोषित किया, हरियाणा के वरिष्ठ पत्रकार सोमनाथ शर्मा, मध्य प्रदेश के महेंद्र शर्मा, तेलंगाना के सिल्वी श्रीनिवासन और उत्तर प्रदेश के रमेश चंद जैन सचिव चुने गए। इन पदाधिकारियों के अलावा श्री प्रमोद मजुमदार, डॉ रवींद्र अग्रवाल, हेमंत विश्नोई, सर्जना शर्मा, हर्षवर्धन त्रिपाठी और अनुराग पुनेठा सहित विभिन्न राज्यों से कार्यकारिणी के 31 सदस्य निर्विरोध चुने गए। कार्यकारिणी में कई प्रस्ताव पास किये जिनमें पत्रकार सुरक्षा कानून, पत्रकारों को वेतन बोर्ड की अनुशंसा के अनुरूप वेतन-भत्ते देने, मीडिया काउंसिल बनाने और संगठन संबंधी प्रस्ताव  शामिल थे।
leah chadigarराजभवन में कप्तान की चाय पार्टी 
हरियाणा राजभवन में राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने देशभर से आये एनयूजे आई के प्रतिनिधि पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र की सफलता और लोकतंत्र की मर्यादा में पब्लिक ओपिनियन का बड़ा महत्व है। इसे बनाने में मीडिया की भूमिका अहम है। श्री कप्तान सिंह का मीडिया के प्रति एक लगाव रहा है और यह लगाव चंडीगढ स्थित राजभवन में देखने को मिला जब उन्होंने देश भर से आए एनयूजेआई के प्रतिनिधियों को चाय पर राजभवन पर आमंत्रित किया। उन्होंने न केवल साथ में चाय पी बल्कि पत्रकारों को संबोधित किया। सबके साथ फोटो भी खिंचवाए और उपहार स्वरूप सभी पत्रकारों को गीता भी भेंट की। एनयूजेआई की कार्यकारिणी और पदाधिकारियों ने स्मृति चिन्ह देकर राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी का अभिनंनद किया।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिया पत्रकारों का तोहफा
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने द्विवार्षिक सम्मेलन के समापन सत्र में सभी पत्रकारों को पांच लाख से 20 लाख रुपये तक बीमा देने का एलान किया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को वोल्वो बस में भी मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी और राज्य के हर जिले में मीडिया सेंटर बनेगा। पांच जिलों में मीडिया सेंटर बन चुके हैं। हरियाणा सरकार पत्रकारों को पेंशन भी दे रही है। श्री खट्टर ने कहा कि पत्रकारिता एक सम्मानजनक मिशन है।
शिक्षामंत्री ने किया एनयूजे अधिवेशन का उद्घाटन 
हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने उद्घाटन सत्र में एनयूजेआई के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को बधाई दी। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने एनयूजे आई की नई टीम को बधई देते हुए कहा कि एनयूजे ने आपातकाल के समय भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने कहा कि पत्रकारों ने हमेशा लोकतंत्र की रक्षा के लिए काम किया है। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने भी संगठन को पांच लाख रूपए की सहयोग राशि देने का ऐलान किया
हिमाचल और पंजाब के मंत्री 
हिमाचल प्रदेश के वन,स्वास्थ्य एवं युवा मामलों के मंत्री गोविंद ठाकुर,पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महेंद्र ने भी सम्मेलन को संबोधित किया और पत्रकारों के लिये अहम घोषणायें की। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महेंद्र ने पांच लाख रूपए की ​राशि देने का ऐलान किया। हिमाचल प्रदेश के वन, स्वास्थ्य एवं युवा मामलों के मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार ​हरियाणा सरकार की तर्ज पर राज्य के पत्रकारों के लिए नीति बनाएगी वहीं पंजाब की कांग्रेस सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महेंद्र ने कहा कि पंजाब सरकार ने टोल फ्री सुविधा पत्रकारों के लिए लागे की और जल्द ही पत्रकारों के लिए सस्ती आवास योजना पर काम हो रहा है।
Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *