Pages Navigation Menu

Breaking News

भारत ने 45 दिनों में किया 12 मिसाइलों का सफल परीक्षण

पाकिस्तान संसद ने माना, हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मातरण

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव

 press coronaमुंबई नगर निगम ने बताया कि मुंबई में 53 पत्रकारों में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है सभी को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। फील्ड में काम कर रहे 171 लोगों का कोरोना टेस्ट लिया गया था, जिसमें फोटोग्राफर्स, कैमरामैन और रिपोर्टर्स शामिल थे।जिनमें से अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े हुए हैं। पत्रकारों की एक असोसिएशन के पदाधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह यहां आयोजित एक स्पेशल कैंप में मीडियाकर्मियों का परीक्षण किया गया था, जिसमें करीब 53 पत्रकार कोरोना संक्रमित पाए गए।टीवी जर्नलिस्ट असोसिएशन के अध्यक्ष विनोद जगदाले ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि अभी तक प्राप्त परीक्षण रिपोर्ट की संख्या उपलब्ध नहीं है, मगर करीब 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। विनोद ने कहा कि इस आंकड़े के और भी ऊपर जाने की आशंका है।बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकांश मामलों में कोई लक्षण देखने को नहीं मिले हैं और अब इन सभी को घरों में ही क्वारंटीन में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि कई अन्य लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

धारावी में भी फैल रहा वायरस, अब तक 138 चपेट में

दूसरी तरफ शहर के स्लम एरिया धारावी में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को धारावी में कोरोना वायरस के 20 नए केस पाए गए। इस तरह यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों को संख्या बढ़कर 138 तक पहुंच गई। रविवार को धारावी में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है। हालांकि यहां अब तक 11 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं।

24 घंटों में देशभर में 1553 नए मामले दर्ज किए गए हैंल और 36 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में देशभर में 1553 नए मामले दर्ज किए गए हैंल और 36 लोगों की मौत हो चुकी है। इस तरह पूरे देश में अब तक कोरोना के कुल 17265 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना से 36 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, राजस्थान में आज 57 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई है। इनमें से 43 जयपुर से हैं। जोधपुर से 6 और 3 मामले कोटा में सामने आए हैं। राज्य में मरीजों की संख्या 1,535 हो गई है और 25 लोगों की मौत हो गई है।

केरल में कोरोना के 6 नए मामले आए सामने

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि राज्य में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं ये सभी कन्नूर जिले के हैं। इनमें से पांच लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री विदेश यात्रा से जुड़ी हुई है। राज्य में कोरोना के कुल 408 मामले हो गए है, जिनमें अभी 114 कोरोना के एक्टिव मामले हैं।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से 11 मरीज हुए ठीक और एक की मौत

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना के कुल 23 मामले हैं, जिनमें से 11 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में 2902 लोगों का कोरोना परीक्षण किया गया है।

कर्नाटक में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 18 नए मामले

कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 480 हो गई है और 16 लोगों की मौत हो गई है। 112 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। 24 घंटे में कोरोना के 18 नए मामले सामने आए हैं।

तीन राज्यों के तीन जिलों में पिछले 28 दिनों से कोरोना का कोई भी मामला नहीं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पांडिचेरी के माहे और कर्नाटक के कोडागु और उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में 28 दिनों से कोरोना का कोई भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिन जिलों में पिछले 14 दिनों में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है उनकी संख्या बढ़कर 59 हो गई है। गोवा कोरोना वायरस से पूरी तरह मुक्त है।

पिछले 24 घंटों में कोरोना से 36 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में देशभर में 1553 नए मामले दर्ज किए गए हैंल और 36 लोगों की मौत हो चुकी है। इस तरह पूरे देश में अब तक कोरोना के कुल 17265 मामले सामने आ चुके हैं।

7.5 दिनों में दोगुने हो रहे कोरोना के मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में अब 7.5 दिनों में कोरोना के मामले दोगुने हो रहे हैं। पहले 3.5 दिनों में कोरोना के मामले दोगुने हो रहे थे।

चांदनी महल पुलिस स्टेशन के पांच और पुलिस कर्मियों को हुआ कोरोना

दिल्ली पुलिस ने बताया कि चांदनी महल पुलिस स्टेशन के 5 और पुलिस कर्मियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। अब तक पुलिस स्टेशन के 8 कर्मियों का कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।

डॉक्टरों पर हमले को लेकर IMA ने जताई नाराजगी

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कहा है कि यदि सरकार व्हाइट अलर्ट के बाद भी डॉक्टरों और अस्पतालों के खिलाफ हिंसा पर केंद्रीय कानून लागू करने में विफल रहती है, तो IMA 23 अप्रैल को काला दिवस घोषित करेगा। देश के सभी डॉक्टर काली पट्टी बांधकर काम करेंगे।

लॉकडाउन के दौरान स्पाइसजेट ने 430 कार्गो उड़ानों का संचालन किया

शंघाई से मेडिकल और आपातकालीन आपूर्ति लेकर स्पाइसजेट बी 737 फ्रीजर कल दिल्ली पहुंची।लॉकडाउन के दौरान स्पाइसजेट ने 430 कार्गो उड़ानों का संचालन किया है। इनमें से 130 अंतरराष्ट्रीय कार्गो उड़ानें थीं।

राजस्थान में आज 57 नए मामले सामने आए

राजस्थान में आज 57 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई है। इनमें से 43 जयपुर से हैं। जोधपुर से 6 और 3 मामले कोटा में सामने आए हैं। राज्य में मरीजों की संख्या 1,535 हो गई है और 25 लोगों की मौत हो गई है।

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 75 नए मामले और तीन लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 75 नए मामले सामने आए हैं और तीन लोगों की मौत हो गई है। राज्य में अब तक 722 मामलों की पुष्टि हो गई है और 20 लोगों की मौत हो गई है।

सरकार ने स्थिति का आकलन करने के लिए 6 अंतर मंत्रीय सेंट्रल टीम का गठन किया

सरकार ने स्थिति का आकलन करने के लिए 6 अंतर मंत्रीय सेंट्रल टीम का गठन किया है। यह टीम जमीनी हालात पर तुरंत फैसला लेंगी। इसके अलावा वे राज्यों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करेंगे और केंद्रीय सरकार को अपनी रिपोर्ट देंगे। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी है।

 

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *