Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

झारखंड में सौ पत्रकारों ने मिलकर बनाया पत्रकार संगठन

jharkhand leadरांची : नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया (एनयूजेआई) के अगुवाई में नवगठित झारखंड स्टेट जनर्लिस्ट यूनियन (जेएसजेयू) की टीम ने रविवार को मुख्‍यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की. इस मुलाकात में एनयूजेआई के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अशोक मलिक,राष्ट्रीय महासचिव मनोज वर्मा, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राकेश आर्या, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोज मिश्र, दिल्ली जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोहर सिंह जेएसजेयू के अध्‍यक्ष बलदेव प्रसाद शर्मा, रांची विश्‍वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के शिक्षक मनोज शर्मा सहित सभी पदाधिकारी और राष्‍ट्रीय कार्य समिति के सदस्‍य उपस्थित थे.

झारखंड के सौ से अधिक पत्रकारों ने मिलकर नया पत्रकार संगठन बनाया है। news jharkhandपत्रकारों के इस संगठन का नाम झारखंड स्टेट जनर्लिस्ट यूनियन (जेएसजेयू) रखा गया है। राष्टीय स्तर पत्र यह पत्रकार संगठन नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया (एनयूजेआई) से संबद्ध है। पत्रकारों ने रांची के प्रेस क्लब में अपनी बैठक की और पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं पर विचार किया। टीम ने राज्‍य में पत्रकारों के कल्‍याणकारी योजनाओं को तेजी से लागू करने पर जोर दिया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास  ने कहा कि पत्रकारिता के स्तर में सुधार के लिए काफी काम करने की जरूरत है, और इस दिशा में भी काम होना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पत्रकारों के हित को लेकर गंभीर और चिंतित हैं.यूनियन के अध्यक्ष बलदेव शर्मा ने कहा पत्रकारों के हित में चल रही योजना व अन्य राज्यों में पत्रकार की योजनाओं की जानकारी मुख्यमंत्री रघुवर दास को लिखित तौर पर दी गई है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि हरियाणा सहित अन्य राज्यों में जो पत्रकारों को 10,000 रुपए पेंशन, स्वास्थ्य और दुर्घटना बीमा सहित तमाम सुविधाएं दी जा रही है, उसका तुरंत अध्ययन किया जाएगा, और झारखंड के पत्रकारों को भी उसी आधार पर उतनी ही सुविधा दी जाएगी.साथ ही मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि रांची प्रेस क्लब की सुविधा भी बढ़ाई जाएगी और उसे पत्रकारों को सौंप दिया गया है. शीघ्र ही धनबाद, देवघर सहित राज्य के सभी जिला में पत्रकारों के लिए एक प्रेस क्लब का निर्माण किया जायेगा.

रांची विश्‍वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के मनोज शर्मा ने विभाग की समस्या के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराये. मुख्यमंत्री ने कहा कि रांची विश्‍वविद्यालय द्वारा संचालित पत्रकारिता विभाग में सुविधाएं बढ़ाई जायेगी.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *