Pages Navigation Menu

Breaking News

लव जेहाद: उत्तर प्रदेश में 10 साल की सजा का प्रावधान

पाकिस्तान संसद ने माना, हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मातरण

जम्‍मू-कश्‍मीर में 25 हजार करोड़ का भूमि घोटाला

नन्हे कर्मवीर का महादान

मुंबई महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के रहने वाले तीन साल के कबीर मंगलवार को पुलिस मुख्यालय पहुंचे। अपने माता-पिता के साथ पहुंचे कबीर ने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की और उन्हें 50 हजार रुपये का चेक सौंपा। कोरोना संकट के दौरान मुस्तैदी से तैनात पुलिसकर्मियों के लिए कबीर ने यह पैसे मुंबई पुलिस फाउंडेशन को दान किए, जिसे उन्होंने कपकेक बेचकर जुटाया था। कबीर ने मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को चेक थमाते हुए एक पर्ची भी सौंपी, जिस पर लिखा था, ‘डियर पुलिस अंकल, हमारी देखभाल करने के लिए शुक्रिया। प्लीज, वायरस को पकड़िए और उसे अपनी गन से शूट कर दीजिए। मैं अपने नाना और मेरे दोस्तों से मिलने जाना चाहता हूं। आप इस पैसे का इस्तेमाल दवाएं और लॉलीपॉप खरीदने में कर सकते हैं। लव, लव कबीर।’

मां की मदद से बनाया केक
कबीर ने अपनी मां की मदद से कपकेक बनाया था, जिसे बेचने के बाद जो पैसे मिले, उसे उन्होंने मुंबई पुलिस फाउंडेशन को दान किए। कमिश्नर ने बताया कि छोटे बच्चे और उसके परिवार की इस पहल से वे बहुत प्रभावित हैं। सिंह ने कहा, ‘कबीर ने अपनी मां के साथ मिलकर केक बनाया था। उन्होंने मुझे भी इसे बनाने का तरीका समझाया। इस तरह के मोटिवेशन से लोगों की सुरक्षा के लिए काम करने का हमारा संकल्प और मजबूत हुआ है।
कपकेक से जुटे 25 हजार
कबीर के पिता केशव ने बताया कि यह आईडिया लंदन में रहने वाले अपने एक दोस्त से मिला। हमने कपकेक बनाकर उसे दोस्तों और पड़ोसियों के यहां भेजा। हमने उन्हें कबीर की पहल के बारे में बताया और उन्हें केक खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया। केक के लिए हमने कोई कीमत नहीं रखी थी। जिसे जितनी इच्छा होती थी, वह केक के बदने उतने पैसे दे सकता था। केशव ने बताया कि केक बेचकर उनके पास तकरीबन 25 हजार रुपये जुटे थे। उन्होंने बाकी के पैसे अपने पास से लगाए और 50 हजार रुपये मुंबई पुलिस फाउंडेशन को दान कर दिया।केशव ने बताया कि उन्होंने पहले 10 हजार रुपये जुटाने का लक्ष्य तय किया था। बाद में इसे बढ़ाकर 35 हजार किया गया और अंत में उन्होंने तय किया कि वह फाउंडेशन को 50 हजार रुपये की दानराशि देंगे। उन्होंने बताया कि अगली बार वह एक लाख रुपये डोनेट करने पर विचार कर रहे हैं।

मुंबई पुलिस मुख्यालय में मां के साथ पहुंचे कबीर

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *