Pages Navigation Menu

Breaking News

31 दिसंबर तक बढ़ी ITR फाइलिंग की डेडलाइन

 

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए ना हो; पीएम नरेंद्र मोदी

सच बात—देश की बात

कोरोना वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सिर्फ राजनीति की; भाजपा

keju-and-adesh-guptaनई दिल्ली. दिल्ली भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष आदेश गुप्ता और सांसद गौतम गंभीर  ने वैक्सीनेशन  को लेकर के दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही साथ उन्होंने केजरीवाल सरकार से इस संबंध में पांच सवाल भी पूछे हैं.दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बुधवार की शाम को एक डिजिटल प्रेसवार्ता करेंगे। इसकी जानकारी आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडिल से फ्लैश की गई है। कोरोना के बीच ऐसी संभावना है कि कोरोना को लेकर कोई बड़ा एलान कर सकते हैं। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले अब पहले के मुकाबले काफी कम हुए हैं, हालांकि सरकार अभी भी पूरी तरह अलर्ट है जिसके कारण लॉकडाउन और अन्य बंदिशें लगा कर संक्रमण दर को कम करने की कवायद जारी है।सीएम ने अपने पीसी में कहा कि दिल्ली में वैक्सीन खत्म हो चुकी है। पिछले चार दिनों से 18 साल से 44 साल वालों के लिए वैक्सीन नहीं है। सेंटर बंद हो रहे हैं। यह हालात सही नहीं है। ऐसे में खतरा बढ़ने की संभावना है। उन्होंने आगे बताया कि यह सिर्फ दिल्ली के हालात नहीं है पूरे देश में यही हाल है। जब हमें नए सेंटर खोलने चाहिए थे तब हम पुरानों को भी बंद कर रहे हैं क्योंकि वैक्सीन की कमी हो रही है। यह सही नहीं है।

पहला सवाल केंद्र सरकार जब केजरीवाल सरकार को वैक्सीन दे रही थी तब कंपनी से सीधा खरीदने की मांग कर रहे थे, जब इजाजत मिली तब पलटकर केंद्र सरकार से वैक्सीन की मांग क्यों करने लगे ?

दूसरा सवाल केजरीवाल सरकार यह बताये कि दिल्ली में 50 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, वैक्सीन खरीद में “आप“ का क्या योगदान है ?

तीसरा सवाल केजरीवाल सरकार ने वैक्सीन खरीदने के लिए ऑर्डर कब दिया ? केंद्र की इजाजत के बाद भी अभी तक वैक्सीन क्यों नहीं ली ?

चौथा सवाल आम आदमी पार्टी के नेता और विधायकों ने प्रशासन से मिली-भगत करके 18 से 44 वर्ष के लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर पर मिलने वाले टाइम स्लॉट को सिर्फ अपने चहेतों के लिए एक निश्चित समय पर खोलते हैं जिसकी जानकारी सिर्फ “आप“ के लोगों के पास होती है, जवाब दो कि आखिर दिल्ली की भोली-भाली जनता को वैक्सीन के नाम पर धोखा क्यों ?

पांचवा सवाल केंद्र सरकार पूरे देश के नागरिकों को दिसंबर तक वैक्सीन लगने का रोड मैप सभी को बता चुकी है फिर केजरीवाल अपनी आदत के अनुसार अफरा-तफरी का माहौल क्यों पैदा कर रहे हैं ?

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »