Pages Navigation Menu

Breaking News

अयोध्या विकास प्राधिकरण की बैठक में सर्वसम्मति से राम मंदिर का नक्शा पास

मानसून सत्र 14 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलेगा, दोनों सदन अलग-अलग समय पर चलेंगे

  7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाएं होंगी शुरू, 12 सितंबर तक सभी मेट्रो लगेंगीं चलने 

24 घंटे में कोरोना के 505 नए केस

corona100कोरोना के मामले देश में लगातार तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी कोराना पॉजिटिव की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार की शाम तक कोरोना के पिछले 24 घंटे के दौरान 505 नए केस आए हैं। इसके बाद देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 3,577 हो गई है जबकि मरने वालों की कुल संख्या अब 83 हो गई है।

दिल्ली में रविवार को 58 नए केस

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी के साथ बढ़ोत्तरी हुई है। रविवार को कोरोना पॉजिटिव के 58 नए केस आए हैं। इनमें से 19 ऐसे कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं जो तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए थे और तीन लोग विदेश से घूमकर आए थे।

दिल्ली में कोरोना के कुल 503 मामले

58 नए केस आने के बाद राजधानी में कोरोना के कुल एक्टिव केस 503 हो गए हैं। इनमें से 320 वो कोरोना के मरीज हैं जो निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। इनमें से 61 लोग विदेश यात्रा कर वापस लौटे थे और 18 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

महाराष्ट्र में आए 113 नए केस

महाराष्ट्र में कोरोना के 113 नए केस रविवार को आने के बाद राज्य में कोरोन के मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 748 हो गई है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब तक 56 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

पंजाब में 432 में से 422 जमातियों की हुई पहचान

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में पंजाब से जो 432 लोग शामिल हुए थे, उनमें से 422 की अब तक पहचान हो चुकी है। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि इनमें से वर्तमान में राज्य में कुल 350 लोग हैं, जिनके सैंपल लिए जा चुके हैं। 6 की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, 117 की रिपोर्ट निगेटिव आई है और 227 की रिपोर्ट का अभी इंतजार किया जा रहा है।

कोरोना के चलते भोपाल में राशन दुकानें भी बंद

कोरोना वायरस के चलते मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कल यानी सोमवार से राशन की दुकानों को भी बंद रखने का आदेश दिया गया है। भोपाल जिलाधिकारी की तरफ से दिए गए आदेश में कहा गया है कि अधीकृत होम डिलीवरी के अतिरिक्त अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। होम डिलीवरी, दूध पार्लर, और मेडिकल दुकानें इस दौरान खुले रहेंगे। शासकीय कार्य के लिए अतिआवश्यक सेवा मे लगे हुए सभी अधिकारियो और कर्मचारियो के वाहनों को इस प्रतिबंध से छूट रहेगी।भोपाल को पूरी तरह से लॉकडाउन करने का यह आदेश 5 अप्रैल रविवार की रात 12 बजे से लागू हो जाएगा। गौरतलब है कि शनिवार को करौंद मंडी के एक सब्जी व्यापारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद भोपाल की सभी सब्जी मंडियों को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश दिया गया है।

शिवराज ने कहा, लोग खिलौने की तरह जिंदगी से न खेलें

कोरोना के राज्य में लगातार बढ़ते मामलों से चिंतित मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोविड-19 को लेकर लोगों को बेझिझक सामने आना चाहिए। आपसी तालमेल में कमी दिख रही है। शिवराज ने कहा कि आप देखेंगे कि इंदौर में ऐसे कुछ मुद्दे आ रहे हैं। कुछ लोग समस्याएं पैदा कर रहे हैं ताकि स्वास्थ्यकर्मी वहां पर न जाए।उन्होंने कहा कि लोगों की जीवन बचाना महत्वपूर्ण है, इसलिए उन इलाकों में स्वास्थ्य विभाग के लोग दोबारा गए। शिवराज ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग अपनी जिंदगी को खिलौने की तरह न खेलें। कोई कोरोना पॉजिटिव होता है तो वह कई लोगों को बीमार कर देगा। मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ हमने कड़ा कदम उठाया है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *