Pages Navigation Menu

Breaking News

सीबीआई कोर्ट ;बाबरी विध्वंस पूर्व नियोजित घटना नहीं थी सभी 32 आरोपी बरी

कृष्ण जन्मभूमि विवाद- ईदगाह हटाने की याचिका खारिज

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

दिग्विजय सिंह ”समकालीन भारत” का सबसे बड़ा जयचंद ; भाजपा मध्य प्रदेश

digi gandhiराज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह पर तीखा हमला बोलते हुए भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने शुक्रवार को उन्हें ”समकालीन भारत” का सबसे बड़ा जयचंद बताया। इसके साथ ही, उन्होंने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को चुनौती दी कि वह 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को होने वाले उप चुनावों के प्रचार में 73 वर्षीय कांग्रेस नेता को उतार कर दिखाएं। शर्मा ने इंदौर शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर सांवेर में संवाददाताओं से कहा, “हमारे सैनिकों पर पाकिस्तान के लोगों के आक्रमण का जवाब देने के लिए (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों के खिलाफ) हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर भारत में जश्न मनता है। हमारे देश के लोग सेना को सलाम करते हैं और दिग्विजय सिंह कहते हैं कि उन्हें इसका सबूत चाहिए।”

उन्होंने कहा, “दिग्विजय सिंह आज के भारत के सबसे बड़े जयचंद हैं। ऐसे जयचंदों का चरित्र मध्य प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे देश की जनता पहचानती है।” शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, “कमलनाथ गलती से मुख्यमंत्री बन गए थे। परदे के पीछे दिग्विजय ही राज्य की कांग्रेस सरकार चला रहे थे। लेकिन उप चुनावों के दौरान दिग्विजय कहां हैं?” उन्होंने कहा, “कमलनाथ अब उन्हीं दिग्विजय को चुनावी मैदान में लेकर आएं जिनके इशारे पर वह सरकार चला रहे थे। दिग्विजय को जनता के सामने लाने से कमलनाथ डरते क्यों हैं?” खजुराहो सीट की लोकसभा में नुमाइंदगी करने वाले 50 वर्षीय भाजपा नेता ने 1975 में लगाए गए आपातकाल का हवाला देते हुए कहा, “आप उन लोगों से लोकतंत्र की भला क्या अपेक्षा कर सकते हैं, जिन्होंने आपातकाल लगाकर देश में लोकतंत्र की हत्या कर दी थी। आपातकाल के दौरान कमलनाथ, इंदिरा गांधी के बेटे संजय गांधी के सबसे बड़े रणनीतिकार थे।”

प्रदेश के आसन्न उप चुनावों के लिए भाजपा के घोषित स्टार प्रचारकों की सूची में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को अन्य वरिष्ठ नेताओं के मुकाबले निचले क्रम पर रखा गया है। इस बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा, “भाजपा एक पद्धति के आधार पर काम करती है। भाजपा में सिंधिया का अन्य वरिष्ठ नेताओं जितना ही महत्वपूर्ण स्थान है।” प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कमलनाथ की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर कृषि कर्ज माफी में नाकाम रहने का आरोप लगाया और कहा कि महज 15 महीने चल सकी इस सरकार का किसानों से सरोकार कभी नहीं रहा। शर्मा ने तंज कसते हुए कहा, “अगर कमलनाथ और उनके बेटे नकुल नाथ को किसी खेत में भेज दिया जाए, तो वे इसमें खड़ी फसल का नाम तक नहीं बता सकते।”

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *