Pages Navigation Menu

Breaking News

कोरोना वायरस; अच्‍छी खबर, भारत में ठीक हुए 100 मरीज

1.7 लाख करोड़ का कोरोना पैकेज, वित्त मंत्री की 15 प्रमुख घोषणाएं

भारतीय वैज्ञानिक ने तैयार की कोरोना वायरस टेस्टिंग किट

कमलनाथ सरकार पर संकट,कांग्रेस विधायक का इस्तीफा

hardeep_singh-_kamalnath_20088529_221110410मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ की अगुवाई वाली  सरकार पर संकट के बादल छा गए हैं। दरअसल, चार दिन से गायब चार विधायकों में से एक कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति और मुख्यमंत्री कमलनाथ को अपना इस्तीफा भेजा।

डंग ने लिखा- मैं किसी गुट का नहीं, बस पार्टी का कार्यकर्ता
अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा कि मैं न तो कमलनाथ गुट का हूं, न दिग्विजय सिंह और न सिंधिया गुट का। मैं सिर्फ कांग्रेस का कार्यकर्ता हूं। इसलिए मुझे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। डंग ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि मैं दूसरी बार विधायक बना हूं लेकिन मेरे विधानसभा क्षेत्र की लगातार अनदेखी हो रही है। सरकार में दलाल और भ्रष्टाचारी बैठे हैं।कई बार भोपाल का चक्कर लगाने के बावजूद कार्यकर्ताओं का छोटा सा भी काम नहीं होता। सरकार बनने के 14 महीने बाद भी मंत्री काम करने को तैयार नहीं हैं। डंग सरकार के किसानों की कर्जमाफी के तरीके से भी नाराज थे। डंग ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का भी समर्थन किया था।

इन विधायकों से नहीं हो सका संपर्क
डंग के अलावा कांग्रेस के बिसाहूलाल सिंह, रघुराज कंसाना और निर्दलीय सुरेंद्र सिंह शेरा तीन दिन से लापता हैं। उनसे किसी का संपर्क नहीं हो सका है। इस बीच, कांग्रेस विधायक बिसाहूलाल के बेटे ने उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भोपाल में दर्ज कराई है। गौरतलब है कि कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने उनके विधायकों को जबरन बंधक बनाया है। इससे पहले राज्य सरकार में मंत्री जयवर्धन सिंह ने उम्मीद जताई है कि बाकी चार विधायक भी जल्द लौट आएंगे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ बोले- डंग का कोई पत्र नहीं मिला
डंग के इस्तीफे को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को कहा कि मुझे हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे के बारे में जानकारी मिली है। मुझे अभी तक उनका कोई पत्र नहीं मिला है और ना ही इस मामले पर कोई चर्चा हुई है। जब तक मैं उनसे व्यक्तिगत तौर पर नहीं मिल लेता, तब तक इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।

विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति बोले- खबर मिली, इस्तीफा नहीं
प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा कि मुझे हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे की खबर मिली है। उन्होंने मुझे व्यक्तिगत रूप से अपना इस्तीफा नहीं दिया है। जब वह अपना इस्तीफा मुझे सौंपेंगे तो मैं इसे नियमानुसार मानूंगा और आवश्यक कार्रवाई करूंगा।

कांग्रेस सरकार की स्थिति दयनीय: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

डंग के इस्तीफा देने के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि यह दर्शाता है कि कांग्रेस की सरकार में उनकी अपनी ही पार्टी के नेताओं को परेशान किया जा रहा है। इससे यह भी दिखता है कि कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार की स्थिति बेहद दयनीय है और यह जल्द ही समाप्त होने जा रही है।प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कांग्रेस सरकार पर ईमानदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह एक डीजीपी के बारे में नहीं है, कांग्रेस की सरकार उन सभी ईमानदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करती है जो उसकी इच्छा के अनुसार काम करने में विफल रहते हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार के खिलाफ आवाज उठाने से अधिकारी पीड़ित हो सकते हैं।बता दें कि प्रदेश सरकार ने हाल ही में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक (डीजी) विवेक जौहरी को अगले आदेश तक अस्थायी आधार पर मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के रूप में नियुक्ति दी है।

एक विधायक की गुमशुदगी दर्ज
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के टीटी नगर पुलिस स्टेशन में कांग्रेस विधायक बिसाहूलाल सिंह के बारे में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई है। बता दें कि बिसाहूलाल सिंह पिछले तीन दिन से लापता है।

विधानसभा की स्थिति
कुल सदस्य      228
बहुमत            114
कांग्रेस            112
भाजपा            107
बसपा             02
सपा               01
निर्दलीय         04
रिक्त             02

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *