Pages Navigation Menu

Breaking News

भारत ने 45 दिनों में किया 12 मिसाइलों का सफल परीक्षण

पाकिस्तान संसद ने माना, हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मातरण

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

महाराष्ट्र में हम वहां फैसले नहीं लेते ; राहुल गांधी का बयान

rahul congressमुंबई : महाराष्‍ट्र कोरोना से पूरी तरह तबाह हो चुका है. यहां कोरोना संक्रमण के केस सबसे अधिक हैं. अब तक यहां 52667 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1695 लोगों की मौत भी हो चुकी है. देश के कुल केस में एक तिहाई केस इसी राज्‍य से हैं. महाराष्‍ट्र में बढ़ते संक्रमण का असर अब सरकार की सेहत पर भी पड़ने लगा है. मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे पर अब सवाल उठने लगे हैं कि उनसे कोरोना नहीं संभल रहा है. भाजपा ने तो राज्‍यपाल से मिलकर राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लगा देने की मांग कर डाली है.कोरोना संकट ने महाराष्‍ट्र की ‘महाविकास आघाडी’ गठबंधन में भी हलचल पैदा कर दिया है. एक ओर कोरोना महामारी को लेकर मंलवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की, तो दूसरी ओर राहुल गांधी ने भी इशारों-इशारों में बता दिया कि महाराष्‍ट्र में सब कुछ सामान्‍य नही है.राहुल गांधी ने आज एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए प्रेस कॉन्‍फ्रेंस किया. उसमें उन्‍होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर कोरोना संकट को लेकर जमकर हमला बोला और देशव्‍यापी लॉकडाउन को पूरी तरह से फेल बताया. उस दौरान उन्‍होंने महाराष्‍ट्र को लेकर भी बड़ी बात कह दी. उन्‍होंने कहा, महाराष्‍ट्र में तो वो सरकार में सहयोगी हैं, लेकिन वो डिसिजन मेकर नहीं हैं.

 दरअसल कॉन्‍फ्रेंस में जब राहुल गांधी से महाराष्‍ट्र के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, हम महाराष्‍ट्र में सरकार को सपोर्ट कर रहे हैं मगर वहां के बड़े फैसले वो नहीं लेते हैं. उन्‍होंने कहा, हम पंजाब, छत्‍तीसगढ़, राजस्‍थान, पुदुचेरी में की डिसिजन मेकर हैं. सरकार चलाने और सरकार का सपोर्ट करने में फर्क होता है. उन्होंने कहा कि यह केवल राज्य सरकार का समर्थन कर रहा है और वास्तव में निर्णय लेने वाला नहीं है.अब राहुल गांधी के बयान पर महाराष्‍ट्र के मंत्री बालासाहेब थोराट ने सफाई देते हुए कहा कि कांग्रेस नाखुश नहीं है. उन्‍होंने कहा, महाराष्‍ट्र में महाविकास आघाडी गठबंधन उतनी ही मजबूत है, जितनी शुरुआत के दिनों में थी. उन्‍होंने कहा, तीनों पार्टियों प्रत्‍येक सप्‍ताह बैठक कर बड़े फैसले लेती है.

राहुल गांधी ने महाराष्‍ट्र में तेजी से कोरोना के केस बढ़ने का कारण बताया

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में महाराष्‍ट्र में कोरोना संकट बढ़ने के कारण भी बताये. उन्‍होंने कहा, जहां जितनी ज्‍यादा कनेक्‍टेड जगह हैं, वहां कोरोना ज्‍यादा एग्रेसिव है. उन्‍होंने कहा, आप मुंबई देखें, दिल्‍ली देखें, पूणे देखें. उन्‍होंने आगे कहा, महाराष्‍ट्र भारत के सबसे अधिक कनेक्‍टेड राज्‍यों में है, तो वहां अधिक केस होना कोई लाजमी है.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *