Pages Navigation Menu

Breaking News

सीबीआई कोर्ट ;बाबरी विध्वंस पूर्व नियोजित घटना नहीं थी सभी 32 आरोपी बरी

कृष्ण जन्मभूमि विवाद- ईदगाह हटाने की याचिका खारिज

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

महाराष्ट्र: एक दिन में कोरोना के 811 नए मरीज

udhavमुंबई महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमता नहीं दिख रहा है। शनिवार को देशभर में मिले 1,819 नए मरीजों में से करीब आधे यानी 811 नए मरीज अकेले महाराष्ट्र से हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 7,628 तक पहुंच गया है। यहां 323 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 22 मरीजों की मौत हुई है।हालांकि शनिवार को 119 मरीज ठीक भी हुए हैं और राज्य में अब तक कुल 1,076 मरीज पूरी तरह ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा चिंताजनक हालात मुंबई में हैं जहां इस वायरस से 191 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में ही शहर में 13 मरीजों की जान गई है। मुंबई में कुल मरीजों की संख्या 4,447 हो गई है।
महाराष्ट्र में अब तक 1 लाख लोगों की हुई है जांच
शनिवार को राज्य में कोरोना वायरस से एक 57 वर्षीय पुलिस कॉन्स्टेबल की भी जान चली गई। राज्य में कोरोना संक्रमित किसी पुलिसकर्मी की मौत का यह पहला मामला है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर बताया कि राज्य में अब तक 1 लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच हो चुकी है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘महाराष्ट्र के लिए यह बड़ी उपलब्धि है, हमने 1 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए हैं। ज्यादा टेस्ट का सीधा मतलब ज्यादा मरीजों की पहचान है जो लोगों की सेहत के लिए जरूरी है। हम जनता की सुरक्षा के लिए जो कर सकते हैं, वो कर रहे हैं।’

मुंबई के कुर्ला में तेजी से बढ़ रहे मरीज, रमजान का महीना चुनौती भरा
कुर्ला में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बीएमसी के रिकॉर्ड के अनुसार, मुंबई के अन्य इलाकों को पीछे छोड़ते हुए कुर्ला तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया तो यह पहले स्थान पर पहुंच सकता है। बढ़ती सख्या पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन और बीएमसी अधिकारी दिन-रात एक किए हुए हैं, लेकिन उसके नतीजे बहुत बेहतर नहीं आ रहे हैं। अब रमजान का महीना शुरू हो चुका है। ऐसे में पुलिस और बीएमसी के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना चुनौती होगी। मुस्लिम धर्मगुरुओं ने इलाके के मुसलमानों से अपील की है कि वे घरों में ही रमजान मनाएं, रोजा रखें और घरों में ही इफ्तार करें।

पुणे में भी हालात खराब, उपमुख्यमंत्री ने की समीक्षा
कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित जिले पुणे के हालात की उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने समीक्षा की। अजित पवार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अधिकारियों को पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में कड़ाई से लॉकडाउन को लागू करने को कहा। यहां एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए पवार ने अधिकारियों से कहा कि घनी झुग्गी बस्तियों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करवाने में दिक्कत हो तो लोगों को क्वारंटीन में रखा जाए। पुणे में अब तक कोरोना के 1,030 मरीज मिल चुके हैं।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *