Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

नक्सली समर्थकों पर बड़ी कार्रवाई, छापेमारी , कई गिरफ्तार

punaनई दिल्ली : सुरक्षा एजेंसियों ने मंगलवार को नक्सलियों के समर्थकों पर बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने हैदराबाद, गोवा और रांची में नक्सलियों के समर्थकों के ठिकानों पर छापेमारी की है। नक्सल समर्थक वरवरा राव को गिरफ्तार किया गया है जबकि सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा को हिरासत में लिया गया है। पुणे पुलिस ने नक्सलियों के समर्थकों पर यह दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। गत अपैल महीने में पुलिस ने एक पत्र बरामद किया था जिसमें नक्सलियों के समर्थकों के बारे में जानकारियां सामने आई थीं।

अप्रैल महीने में नक्सलियों के पास से बरामद इस पत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खतरा होने की बात सामने आई थी। उस वक्त यह पत्र टाइम्स नाउ के हाथ लगा था। इसके बाद पुणे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वरवरा राव के हैदराबाद स्थित आवास पर छापा मारा। छापे की यह कार्रवाई गोवा और रांची में भी हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने विभिन्न शहरों में छापे की यह कार्रवाई सुबह शुरू की। पुलिस ने छापे की जगहों से आपत्तिजनक सामग्रियां जब्त की हैं।

प्रोफेसर वरवरा को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए गांधी अस्पताल जे जाया गया। इसके बाद पुलिस उन्हें लेकर पुणे जाएगी और उनसे आगे की पूछताछ करेगी। बता दें कि वरवरा राव का नाम रोना विल्सन के यहां से जब्त दस्तावेज में आया था। यह बात भी अब साबित हो गई है कि रोना विल्सन के संबंध नक्सलियों से हैं। बता दें कि यलगार परिषद के सदस्य रोना विल्सन के यहां छापेमारी में बरामद दस्तावेजों से विस्फोटक जानकारियां निकल कर सामने आईं। इसके बाद पुलिस ने इस पत्र के आधार पर और उनमें सामने आए नामों की कड़ियों को जोड़ते हुए छापे की ये कार्रवाई की है।दिल्ली में पुणे पुलिस की टीम ने मंगलवार सुबह नवलखा के आवास पर छापा मारा और उन्हें अपने साथ ले गई। नवलखा ने कहा, ‘उन्हें जो कुछ कहना है वह अदालत में कहेंगे।’

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *