Pages Navigation Menu

Breaking News

कोरोना से ऐसे बचे;  मास्क लगाएं, हाथ धोएं , सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और कोरोना वैक्सीन लगवाएं

 

बंगाल हिंसा: पीड़ित परिवारों से मिले राज्यपाल धनखड़, लोगों के छलके आंसू

हमास के सैकड़ों आतंकवादियों को इजराइल ने मार गिराया

सच बात—देश की बात

पांडेजी की घटिया बैटिंग से रुसवा हुए डेविड वॉर्नर

ipl davidमनीष पांडे (Manish Pandey) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 14वें सीजन में बेहद सुर्खियों में हैं. टीम इंडिया का ये धाकड़ बल्‍लेबाज घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाता रहा है. मगर आईपीएल (IPL) में इस बार पांडेजी की जमकर आलोचना की जा रही है. वजह है उनकी धीमी बल्‍लेबाजी जिसकी वजह से उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में मनीष पांडे ऐसी धीमी पारी खेलकर आउट हुए, जिसके बाद टीम के कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने उनकी ओर देखा तक नहीं. हैदराबाद की पारी के 17वें ओवर में ये वाकया हुआ.

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मिले 150 रन के लक्ष्‍य के जवाब में एक समय सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.1 ओवर तक 1 विकेट खोकर 96 रन बना लिए थे. मगर उसके बाद जैसे विकेटों का पतझड़ ही शुरू हो गया. हद तो तब हो गई जब 17वें ओवर में टीम ने सिर्फ 1 रन की एवज में तीन विकेट खोए. पहली गेंद पर जेसन होल्‍डर आउट हुए तो अगली ही गेंद पर मनीष पांडे शॉर्ट थर्डमैन पर कैच थमाकर चलते बने.

मनीष पांडे की धीमी पारी का सिलसिला…

मनीष पांडे 39 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 38 रन की धीमी पारी खेलकर आउट हुए. शाहबाज अहमद की गेंद पर आउट होने के बाद जब मनीष पांडे निराश और हताश कदमों से डगआउट की ओर लौट रहे थे तब सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर डगआउट में जमीन पर ही बैठे हुए थे. मनीष पांडे ने जब मैदान के बाहर कदम रखा तो डेविड वॉर्नर इतने निराश नजर आ रहे थे कि उन्‍होंने आउट होकर लौटे मनीष पांडे के मुंह की ओर देखा तक नहीं. मौजूदा सीजन में ये दूसरा मौका है जब मनीष पांडे की धीमी बल्‍लेबाजी टीम की हार का मुख्‍य कारण बनी. इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबले में भी उन्‍होंने 44 गेंदों पर नाबाद 61 रनों की पारी जरूर खेली थी तब भी उन्‍होंने शुरुआती 12 रन बनाने के लिए 29 गेंदों का सामना किया था.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »