Pages Navigation Menu

Breaking News

कोरोना वायरस; अच्‍छी खबर, भारत में ठीक हुए 100 मरीज

1.7 लाख करोड़ का कोरोना पैकेज, वित्त मंत्री की 15 प्रमुख घोषणाएं

भारतीय वैज्ञानिक ने तैयार की कोरोना वायरस टेस्टिंग किट

8 राउंड फायरिंग करने वाले शख्स की हुई पहचान

violence_in_north_east_delhi_has_been_identified_as_shahrukh__1582566624दिल्ली के मौजपुर में सोमवार को 8 राउंड फायरिंग करने वाले शख्स की पहचान हो गई है. आरोपी का नाम शाहरुख है और वह स्थानीय निवासी है. दरअसल, मौजपुर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थकों और विरोधियों में हिंसक झड़प हुई. इस दौरान एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग करता दिखा. फायरिंग मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर की गई.शख्स पुलिस के सामने फायरिंग कर रहा था. उसने तकरीबन 8 राउंड फायरिंग की. पुलिसवालों ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रूका और ताबड़तोड़ फायरिंग करता रहा. बता दें कि दिल्ली में CAA को लेकर बवाल बेकाबू हो गया है. CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने आ गए हैं.सोमवार को मौजपुर में दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई. इस घटना के दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल और 3 नागरिकों की मौत हो गई. नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के तनाव वाले क्षेत्र में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. गोकुलपुरी स्थित टायर मार्केट में प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की है. दमकल की 6 गाड़ियों मौके पर पहुंच गई हैं. राहत-बचाव का काम जारी है.

हिंसा पर मनीष सिसोदिया का ट्वीट

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा कि हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. सिसोदिया ने बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में HRD मिनिस्टर से बातचीत कर कहा कि कल बोर्ड की परीक्षा भी स्थगित कर दी जाएं.

गृह राज्य मंत्री ने क्या कहा

गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि यह घटना गलत है. जानबूझकर इसको उकसाया जा रहा है. लोकतंत्र के दायरे में रहकर अपनी भावनाओं को जाहिर करना चाहिए. दो महीना नेशनल हाईवे बंद किया तब भी हमने रुकावट नहीं की. आज पत्थर मार रहे हैं, आगजनी कर रहे हैं, सरकार इसको टालरेट नहीं करेगी और सख्त कार्रवाई करेगी. हमने अतिरिक्त फोर्स लगाया है.उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय हालात पर नजर बनाए हुए है. ट्रंप के दिल्ली में रहते हुए इस तरीके का षड्यंत्र करना, इसका जवाब राहुल गांधी को देना चाहिए और CAA  का खिलाफत करने वालों को देना चाहिए. ट्रंप के दौरे पर देश का इमेज खराब करने की कोशिश की जा रही है.

दिल्ली में फिर तांडव, हेड कॉन्स्टेबल समेत 3 की मौत, 37 पुलिसवाले जख्मी

दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर बवाल बेकाबू हो गया है. CAA के खिलाफा प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने आ गए हैं. सोमवार को मौजपुर में दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई. इस घटना के दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल और 3 नागरिकों की मौत हो गई. नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के तनाव वाले क्षेत्र में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है.

11.10 बजे: दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बयान जारी किया है. उन्होंने दिल्ली की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है. साथ ही उन्होंने हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत पर शोक जताया है.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *