Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

प्रधानमंत्री बनने के सपने नहीं देखता- नितिन गडकरी

04TH_GADKARI_1227516fमुंबई: भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को केंद्र की बीजेपी का सरकार का महत्वपूर्ण अंग माना जाता है क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में कई अहम मंत्रालयों को संभालने के साथ साथ सबसे व्यापक रुप में उठने वाली आवाज भी माना जाता है. जिसके चलते उनका कद पार्टी में बढ़ा है. इस बीच शुक्रवार को नीतिन गडकरी ने साफ कर दिया कि प्रधानमंत्री पद पर उनकी नजर नहीं है. गडकरी ने ये बातें एक पुरस्कार समारोह में शामिल होने के दौरान कहीं.

शुक्रवार को मुंबई में मराठी चैंम्बर ऑफ कॉमर्स पुरस्कार समारोह में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उनकी नजर प्रधानमंत्री पद पर नहीं है. साथ ही उन्होंने एक अंग्रेजी कहावत का उदाहरण देते हुए अपनी बात रखते हुए कहा, ‘अंग्रेजी में एक कहावत है, लक्ष्य छोटा रखना अपराध है इसलिए एक व्यक्ति को अपना लक्ष्य बड़ा रखना चाहिए. लेकिन मेरा लक्ष्य प्रधानमंत्री बनना नहीं है’.

उन्होंने आगे कहा कि ‘दूसरी सबसे अहम बात ये होती है कि आपको जो मिल रहा है उससे खुश रहो’ उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी की एक टिप्पणी का जवाब देते हुए ये बात कही. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी ने कार्यक्रम में पुरस्कार समारोह के दौरान एक टिप्पणी की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि लोगों को एक दिन नितिन गडकरी को प्रधानमंत्री कार्यालय में देखकर अचरज नहीं करना चाहिए.

नितिन गडकरी ने कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सरकार की नई परियोजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम और मुंबई को जोड़ने वाले 1250 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा. जो दिल्ली और मुंबई के बीच की दूरियों को घटा देगा. जिसमें दिल्ली-मुंबई के बीच की दूरी मात्र 12 घंटे रह जाएगी. उन्होंने परियोजना के बारे में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाली 26 मई को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटनक करेंगे जिसके बाद वे एक रिंग रोड का भी उद्घाटन करेंगे.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *