Pages Navigation Menu

Breaking News

लव जेहाद: उत्तर प्रदेश में 10 साल की सजा का प्रावधान

पाकिस्तान संसद ने माना, हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मातरण

जम्‍मू-कश्‍मीर में 25 हजार करोड़ का भूमि घोटाला

नड्डा ने किया नई टीम का ऐलान, युवाओं और महिलाओं को मौका

bjp new teamनई दिल्लीबीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पद संभालने के 8 महीने बाद अपनी नई टीम का ऐलान किया है। राम माधव, पी. मुरलीधर राव, अनिल जैन और सरोज पांडे को महासचिव पद से हटाकर उनकी जगह नए चेहरों की जगह दी गई है। कर्नाटक से बीजेपी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या को भारतीय जनता युवा मोर्चा की कमान दी गई है। वह पूनम महाजन की जगह लेंगे। बिहार विधानसभा चुनावों से पहले इस परिवर्तन को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हाल ही में कांग्रेस पार्टी में भी काफी फेरबदल किए गए थे।जेपी नड्डा की नई टीम में भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह, कैलाश विजयवर्गीय, दुष्यंत कुमार गौतम, डी. पुरंदेश्वरी, सी. रवि, तरुण चुग, दिलीप सैकिया महासचिव बनाए गए हैं। बीएल संतोष पहले की तरह संगठन महासचिव की जिम्मेदारी निभाते रहेंगे। बीजेपी की नई टीम में यूपी के राजेश अग्रवाल को कोषाध्यक्ष बनाया गया है।बीजेपी ने अब अपने राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की संख्या को बढ़ाकर 23 कर दिया है। सांसद अनिल बलूनी को प्रमोट कर मुख्य प्रवक्ता बनाया गया है। वह पहले की तरह मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी भी निभाते रहेंगे।बीजेपी की नई टीम में सभी राज्यों से युवाओं और महिलाओं को मौका दिया गया है. जेपी नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद ये पहला बड़ा बदलाव है. जेपी नड्डा की इस टीम में पहली बार कई बदलाव किए गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर नई टीम को बधाई दी. उन्‍होंने कहा, ‘मुझे भरोसा है कि नई टीम हमारी पार्टी की शानदार परंपरा के अनुरूप लोगों की निस्‍वार्थ समर्पण भाव से सेवा करेंगे. उम्‍मीद है कि उनके कठिन परिश्रम से गरीब, वंचित सशक्‍त होंगे.’

8 राष्ट्रीय महासचिवों मे 5 नए चेहरे हैं। भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह और कैलाश विजयवर्गीय नई टीम में भी महासचिव हैं। राष्ट्रीय महासचिव के तौर पर जिन 5 नए चेहरों को लाया गया है, उनमें दुष्यंत कुमार गौतम, डी. पुरंदेश्वरी, सीटी रवि, तरुण चुग औऱ दिलीप सैंकिया हैं।अमित मालवीय पहले की तरह नैशनल आईटी और सोशल मीडिया सेल चीफ की जिम्मेदारी निभाते रहेंगे। डॉक्टर के लक्ष्मण को ओबीसी मोर्चा, राजकुमार चाहर को किसान मोर्चा, लाल सिंह आर्य को एससी मोर्चा, समीर ओरांव को एसटी मोर्चा और जमाल सिद्दीकी को अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रमुख बनाया गया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की नई टीम को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मुझे विश्वास है कि आप सभी निस्वार्थ भाव से और पूरे समर्पण के साथ भारत के लोगों की सेवा करने की हमारी पार्टी की गौरवशाली परंपरा को बनाए रखेंगे।

भाजपा अध्‍यक्ष नड्डा ने अपनी नई टीम का एलान ऐसे वक्‍त में किया है जब बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया जा चुका है. यही नहीं देश के कई राज्‍यों में लोकसभा और विधानसभा की सीटों पर उपचुनाव भी होने वाले हैं. निर्वाचन आयोग के मुताबिक, बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होगा. पहला चरण 28 अक्टूबर, दूसरा चरण 3 नवंबर और तीसरा चरण 7 नवंबर को पूर्ण होगा. जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी.इसी तरह मध्‍य प्रदेश की 29 सीटों पर भी विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं. ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्‍वाइन करने के बाद मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर-चंबल क्षेत्र के उनके समर्थक विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया था. वहां पर चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग तीन दिन बाद तारीखों की घोषणा करेगा.

राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष
डॉ रमन सिंह
वसुंधरा राजे सिंधिया
राधा मोहन सिंह
बैजयंत जय पांडा
रघुबर दास
मुकुल रॉय
रेखा वर्मा
अन्‍नपूर्णा देवी
डॉ भारतीय बेन सियाल
डॉ ए के अरुणा
एम चुबा ऐव
अब्‍दुल्‍ला कुट्टी

राष्‍ट्रीय महासचिव
भूपेंद्र यादव
अरुण सिंह
कैलाश विजयवर्गीय
दुष्‍यंत कुमार गौतम
डी पुरंदेश्‍वरी
सीटी रवि
तरुण चुग
दिलीप सैकिया

 

 

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *