Pages Navigation Menu

Breaking News

इस्लामिक आतंकवाद पर नकेल कसने की जरूरत; डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति ट्रंप की लीडरशिप में दोनों देशों के रिश्ते गहरे हुए; नरेंद्र मोदी

डोनाल्ड ट्रंप के लिए आयोजित डिनर का कांग्रेस ने किया बहिष्कार

जेपी नड्डा निर्विरोध चुने जाएंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Nadda_Amit_Shah_PTI नई दिल्ली। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को औपचारिक रूप से अध्यक्ष चुन लिए जाएंगे। भाजपा के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी व सांसद राधा मोहन सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। सोमवार 20 जनवरी को नामांकन से लेकर नाम वापसी तक की प्रक्रिया होगी और जरूरी हुआ तो अगले दिन मतदान होगा। वैसे माना जा रहा है कि नड्डा निर्विरोध सोमवार को ही अध्यक्ष घोषित हो जाएंगे।

चुनाव अधिकारी ने की राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा

भाजपा संविधान के अनुसार कम से कम आधे राज्यों में सांगठनिक चुनाव होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है। राधामोहन सिंह ने जानकारी दी कि आधे से ज्यादा 21 राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय परिषद सदस्यों का चुनाव हो गया है। इसके बाद ही ही चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की गई।

20 जनवरी को मिल सकता है भाजपा को नया अध्यक्षकरके 

चुनाव अधिकारी के अनुसार 20 जनवरी को 10 बजे से 12.30 बजे तक नामांकन करने की प्रक्रिया होगी। 12.30 से एक घंटे तक नामांकन पत्र की जांच होगी और 1.30 से अगले एक घंटे तक का वक्त नामांकन वापसी के लिए रखा गया है।

मतदान होने की स्थिति में मंगलवार को आएगा नतीजा

जाहिर है कि सोमवार 12.30 तक अगर एक ही नाम रहा तो उसी वक्त नए अध्यक्ष की घोषणा हो जाएगी। वरना मंगलवार को मतदान किया जाएगा।

नड्डा लेंगे अमित शाह की जगह, नड्डा के खिलाफ अभी तक किसी ने फार्म नहीं लिया

सूत्रों के अनुसार अभी तक किसी ने भी फार्म नहीं लिया है। नड्डा के पक्ष में कई सेट भरे जाएंगे। ध्यान रहे कि वर्तमान अध्यक्ष अमित शाह की जगह नड्डा को संगठन में लाने की बात तभी तय हो गई थी जब उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करने की बजाय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था।

नागरिकता कानून को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम हुआ बेअसर

जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने सहित नागरिकता कानून को लेकर फैलाए जाने वाले भ्रम का असर भारत आने वाले विदेशी पर्यटकों की आवाजाही पर बिल्कुल भी नहीं पड़ा है। बल्कि इसके उल्टे विदेशी पर्यटकों की संख्या में बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है। वर्ष 2018 में जून से दिसंबर के बीच जहां साठ लाख विदेशी पर्यटक भारत आए थे, वहीं 2019 में जून से दिसंबर के बीच 63 लाख से ज्यादा विदेशी पर्यटक आए है। विदेशी पर्यटकों से होने वाली आय में भी इस दौरान भारी बढ़ोत्तरी हुई है। जो पिछले साल के मुकाबले करीब 13 फीसद ज्यादा है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *