Pages Navigation Menu

Breaking News

कोरोना वायरस; अच्‍छी खबर, भारत में ठीक हुए 100 मरीज

1.7 लाख करोड़ का कोरोना पैकेज, वित्त मंत्री की 15 प्रमुख घोषणाएं

भारतीय वैज्ञानिक ने तैयार की कोरोना वायरस टेस्टिंग किट

इस्लामिक आतंकवाद पर नकेल कसने की जरूरत; डोनाल्ड ट्रंप

donald trumpअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में कहा कि हमारे देश इस्लामिक आतंकवाद का शिकार रहे हैं, जिसके खिलाफ हमने लड़ाई लड़ी है. भारत और अमेरिका दोनों ही अपने नागरिकों को इस्लामिक आतंकवाद से बचा रहे हैं. ट्रंप ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के खात्मे का जिक्र करते हुए कहा, ‘मेरे कार्यकाल में अमेरिका सैन्य शक्ति को आईएसआईएस के खिलाफ खुली छूट दी गई. आईएसआईएस के खलीफा का खात्मा कर दिया गया है. दरिंदा अल बगदादी मर चुका है.डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, हम आतंक के खिलाफ कड़े एक्शन ले रहे हैं, पाकिस्तान पर भी अमेरिका ने दबाव बनाया है. पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ एक्शन लेना होगा, हर देश को खुद को सुरक्षित करने का अधिकार है. ट्रंप ने आतंकवाद के खिलाफ भारत का साथ देने का वादा करते हुए पाकिस्तान को अपनी जमीन से आतंकवाद खत्म करने को कहा.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान का नाम लेकर कहा कि उसकी जमीन से आतंकवाद को खत्म करना होगा. भारत की तरह उनका भी देश आतंकवाद का शिकार रहा है और हम कट्टर इस्लामिक आतंकवाद से निपटने के लिए भी साथ हैं. ट्रंप ने पाकिस्तान को लेकर कहा, ‘हमारे नागरिकों की सुरक्षा पर खतरा बनने वालों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. पाकिस्तान का जिक्र आते ही एक लाख से अधिक लोगों की तालियों से मोटेरा स्टेडियम गूंज उठा.डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हर देश को सीमा सुरक्षा का अधिकार है. अमेरिका और भारत आतंकवाद और आतंकी विचारधारा से लड़ रहा है. हमारा प्रशासन पाकिस्तान के साथ बात कर रहा है. पाकिस्तानी सीमा में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी. हमारे पाकिस्तान से अच्छे संबंध हैं. हमें लग रहा है कि पाकिस्तान कुछ कदम उठा रहा है. ये पूरे दक्षिण एशिया के लिए जरूरी है. भारत को इसमें अहम योगदान निभाना है.

हाउडी मोदी में भी ट्रंप ने आतंकवाद के खिलाफ की थी आवाज बुलंद

trump-india-1बता दें कि अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामिक आतंकवाद से लड़ने के लिए आवाज बुलंद की थी और भारत के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की बात कही थी. ट्रंप ने कहा था कि भारत और अमेरिका, दोनों देशों के लिए सीमा की सुरक्षा बेहद महत्वपूर्ण है.उन्होंने कहा कि अवैध प्रवासी एक खतरा हैं. हम चरमपंथी इस्लामिक आतंकवाद से निर्दोष लोगों को मिलकर बचाएंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था, ‘हम भारतीय-अमेरिकी लोगों को कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद के खतरे से बचाने के गर्व से साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष में सहयोग बढ़ाने पर हम मिलकर काम कर रहे हैं. रक्षा के क्षेत्र में भी दोनों देश सहयोग बढ़ा रहे हैं. भारत और अमेरिकी सेनाओं ने हाल ही में साथ में सैन्य अभ्यास भी किया है.

मोदी-आतंकवाद-क्रिकेट और बॉलीवुड

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में डोनाल्ड ट्रंप ने जब ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित किया, तो भारत और पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ में पुल बांध दिए. डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान अमेरिका और भारत की दोस्ती का जिक्र किया, साथ ही इस्लामिक आतंकवाद पर अपना कड़ा रुख भी दिखाया. डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में किन मुद्दों पर चर्चा की, पढ़ें पूरा भाषण…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ

trump1345-jpg_1200x900xtअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. ट्रंप बोले कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं. अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है.डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि 5 महीने पहले अमेरिका ने पीएम मोदी का स्वागत किया था, आज हिंदुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है जो हमारे लिए खुशी की बात है. आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा.पीएम मोदी ने अपने जिंदगी में काफी मेहनत की और चायवाले की तरह शुरुआत की, उन्होंने अपने पिता की चाय की दुकान पर काम किया. पीएम मोदी को आज हर कोई प्यार करता है, लेकिन वो काफी टफ हैं. आज पीएम मोदी हिंदुस्तान के सबसे प्रमुख नेता है, पिछले साल 60 करोड़ से अधिक लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया और सबसे बड़ी चुनावी जीत दर्ज करवाई.

ट्रंप ने गिनाईं मोदी सरकार की उपलब्धियां

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ गुजरात के नहीं बल्कि देश के लिए गर्व हैं, जो असंभव को संभव बना सकते हैं. प्रधानमंत्री की अगुवाई में आज भारत तरक्की कर रहा है और ये विकास की यात्रा दुनिया के लिए मिसाल है. आज भारत अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में बड़ी शक्ति बन गया है. भारत ने एक दशक के भीतर ही कई करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से बाहर निकाला.डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान उज्जवला योजना, इंटरनेट सुविधा, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी मोदी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया. अमेरिकी राष्ट्रपति बोले कि आज भारत बड़ी शक्ति बनकर उभर रहा है, जो इस सेंचुरी की सबसे बड़ी बात है. आपने ऐसा एक शांतिपूर्ण देश होने के साथ हासिल किया है.

महात्मा गांधी-स्वामी विवेकानंद का जिक्र

डोनाल्ड ट्रंप बोले कि भारत आज अपने लोगों में विश्वास जताता है, जो कि अमेरिका और हिंदुस्तान को एक जैसा बनाता है. अमेरिका और भारत में कई समानता हैं, जिसमें हर व्यक्ति को एक समान माना गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस दौरान स्वामी विवेकानंद, महात्मा गांधी का भी जिक्र किया.

क्रिकेट के स्टार कोहली और सचिन

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में क्रिकेट का भी जिक्र किया. डोनाल्ड ट्रंप बोले कि भारत ने दुनिया को सचिन, विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी दिए हैं जो दुनिया के लिए हीरो हैं.

ट्रंप को DDLJ पसंद हैं…!

अमेरिकी राष्ट्रपति बोले कि भारत हर साल 2000 से अधिक फिल्में बनाता है, जो बॉलीवुड है. पूरी दुनिया में इसका स्वागत किया जाता है, लोग भांगड़ा-म्यूज़िक का जिक्र करते हैं, लोगों को DDLJ-शोले भी काफी पसंद है.

भारत के त्योहारों का जिक्र

डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान होली, दिवाली जैसे त्योहारों का जिक्र किया. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत में आज हिंदु, जैन, मुस्लिम, सिख समेत कई धर्मों के लोग रहते हैं, जहां दर्जनों भाषाएं बोली जाती हैं. फिर भी यहां देश में एक शक्ति की तरह लोग रहते हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों ने वहां के विकास में बड़ा रोल निभाया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका में रहने वाले कई बिजनेसमैन गुजरात से आते हैं, ऐसे में अमेरिका के विकास में अहम भूमिका निभाने के लिए हम सभी का शुक्रिया करते हैं.

‘इस्लामिक आतंकवाद पर पाकिस्तान को नसीहत’

अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में इस दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. डोनाल्ड ट्रंप बोले कि भारत-अमेरिका आज दोस्ती के साथ-साथ बिजनेस के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहे हैं. मैंने और मेलानिया ने आज महात्मा गांधी आश्रम का दौरा किया, जहां पर गांधी ने नमक आंदोलन की शुरुआत की. आज हम ताजमहल भी जाएंगे.डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कल मैं पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करूंगा, जिसमें हम कई डील पर बात करेंगे. भारत और अमेरिका डिफेंस के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं, हम भारत को जल्द ही सबसे खतरनाक मिसाइल और हथियार देंगे. डोनाल्ड ट्रंप बोले कि अमेरिका-भारत दोनों एक साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे, इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका लड़ाई लड़ रहा है.अमेरिकी राष्ट्रपति बोले कि हमारे देश इस्लामिक आतंकवाद का शिकार रहे हैं, जिसके खिलाफ हमने लड़ाई लड़ी है. अमेरिका ने अपने एक्शन में ISIS को खत्म किया और अल बगदादी का खात्मा किया. डोनाल्ड ट्रंप बोले कि हम आतंक के खिलाफ कड़े एक्शन ले रहे हैं, पाकिस्तान पर भी अमेरिका ने दबाव बनाया है. पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ एक्शन लेना होगा, हर देश को अपने सुरक्षित करने का अधिकार है.

‘भारत अमेरिका में होगी ट्रेड डील’

डोनाल्ड ट्रंप बोले कि भारत आज दुनिया की समस्याओं को हल करने की ओर बढ़ रहा है, मैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कई बड़े फैसलों पर चर्चा करेंगे. भारत और अमेरिका जल्द ही ट्रेड डील पर फैसला करेंगे, जिसके जरिए दोनों देश इन्वेस्टमेंट को बढ़ावा देंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने यहां अपने संबोधन में कहा कि भारत-अमेरिका ने अपने-अपने देशों में बड़े फैसले लिए हैं, जिससे लोगों को बड़ा लाभ मिला है.दो साल पहले पीएम मोदी ने इवांका ट्रंप का स्वागत किया था, आज फिर इवांका हम सभी के बीच में हैं. इवांका यहां पर महिला उद्यमियों से बात करेंगी, जो काफी बेहतरीन काम कर रही हैं.

ट्रंप ने लिया इन जगहों का नाम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत को प्रकृति का आशीर्वाद प्राप्त है, यहां गंगा, गोल्डन टेंपल, जामा मस्जिद समेत कई बड़े ऐतिहासिक इमारतें यहां पर हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, यहां गोवा में दुनियाभर से लोग घूमने के लिए आते हैं. हिंदुस्तान की असली शक्ति यहां के 130 करोड़ लोग हैं, जो इस देश की शान हैं.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *