Pages Navigation Menu

Breaking News

कोरोना वायरस; अच्‍छी खबर, भारत में ठीक हुए 100 मरीज

1.7 लाख करोड़ का कोरोना पैकेज, वित्त मंत्री की 15 प्रमुख घोषणाएं

भारतीय वैज्ञानिक ने तैयार की कोरोना वायरस टेस्टिंग किट

सोनिया गांधी,ओवैसी और स्वरा भास्कर के खिलाफ HC में याचिका

soniaनई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई अन्य के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। याचिकाकर्ता ने कांग्रेस के इन नेताओं पर भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज करने का आदेश देने की मांग की है।हाई कोर्ट में एक अन्य याचिका दायर की गई है जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ भी कथित तौर पर भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करने की मांग की गई है। याचिका में हाई कोर्ट से मांग की गई है कि इन सभी नेताओं की कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने की एसआईटी जांच करे और कड़ी कार्रवाई की जाए।

असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भी केस दर्ज करने की मांग

इसके अलावा कोर्ट में हिंदू सेना की तरफ से एक अन्य याचिका दाखिल की गई है जिसमें ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी और अकबरुद्दीन ओवैसी पर भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि एआईएमआईएम विधायक वारिस पठान ने भड़काऊ बयान दिए जिसकी वजह से दिल्ली में तनाव पैदा हुआ और हिंसा भड़की जिसमें कई लोग मारे गए।

अभिनेत्री स्वरा भास्कर के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, वकील संजीव कुमार ने दिल्ली हाई कोर्ट में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानुल्लाह खान, सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर, रेडियो जॉकी साइमा (Sayema) अभिनेत्री स्वरा भास्कर के खिलाफ याचिका दायर की है। याचिका में इन सभी पर भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया गया है। याचिकाकर्ता ने हाई कोर्ट से मांग की है कि कोर्ट पुलिस को इन सभी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश दे।बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा में 30 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। आरोप है कि नेताओं के भड़काऊ बयान से ही दिल्ली में तनाव फैला।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *