Pages Navigation Menu

Breaking News

31 दिसंबर तक बढ़ी ITR फाइलिंग की डेडलाइन

 

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए ना हो; पीएम नरेंद्र मोदी

सच बात—देश की बात

सांसद आरसीपी सिंह जनता दल यूनाइटेड के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

jdu singh-jduपटना जनता दल यूनाइटेड  के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद मीडिया से बात करते हुए रामचंद्र प्रसाद सिंह (आरसीपी सिंह)   ने इशारों में अरुणाचल प्रदेश  की घटना को लेकर बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा। जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हम अपने सहयोगी के खिलाफ साजिश नहीं रचते और ना ही धोखा देते देते हैं। बता दें, अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के सात में से छह विधायकों ने पाला बदलते हुए बीजेपी को जॉइन कर लिया था।

नीतीश ने चुन लिया अपना उत्तराधिकारी

इससे पहले बिहार की राजधानी पटना में जेडीयू  की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  के करीबी राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह  को उनका उत्तराधिकारी चुन लिया गया है। यानी आरसीपी सिंह  के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं। खुद नीतीश कुमार ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए आरसीपी सिंह के नाम का प्रस्ताव राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दिया था, जो सर्वसम्मति से पारित हो गया।आरसीपी सिंह ने इशारों में बीजेपी को संदेश jdu oneदेते हुए कहा कि हम जिसके साथ रहते हैं, पूरी ईमानदारी के साथ रहते हैं। बिहार चुनाव में सहयोगी का वोट जेडीयू में ट्रांसफर नहीं हुआ, लेकिन हमारा वोट उनमें ट्रांसफर हुआ। इसलिए उनकी सीट बढ़ गईं। अरुणाचल की घटना को लेकर आरसीपी सिंह ने कहा कि हम अपने सहयोगियों के खिलाफ साजिश नहीं रचते हैं और ना ही किसी को धोखा देते हैं। लेकिन हमारे इस संस्कार को कोई कमजोरी न समझें, हमारे संस्कार बहुत मजबूत हैं। कोई हिला नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि हम पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे और अपनी जिम्मेदारी को अच्छे से निभाएंगे।

केसी त्यागी ने भी अरुणाचल के घटनाक्रम पर जताई नाराजगी
वहीं जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि अरुणाचल में जदयू के छह विधायकों के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने पर हम नाराजगी व्यक्त करते हैं। ऐसा होना गठबंधन की राजनीति के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

” हम अपने सहयोगियों के खिलाफ साजिश नहीं रचते हैं और ना ही किसी को धोखा देते हैं। लेकिन हमारे इस संस्कार को कोई कमजोरी न समझें, हमारे संस्कार बहुत मजबूत हैं। कोई हिला नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि हम पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे और अपनी जिम्मेदारी को अच्छे से निभाएंगे। ”
आरसीपी सिंह, नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष, जेडीयू
Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »