Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

अविश्वास प्रस्ताव :राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर बोला हमला

rahulलोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर जारी बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने जुमलों का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन सरकार ने सिर्फ चार लाख युवाओं को नौकरी दी. राहुल गांधी ने कहा कि ये सरकार सिर्फ झूठे वादे करती है और पूरा देश जुमला स्ट्राइक का शिकार है.राहुल गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि टीडीपी के सांसद जयदेव गल्ला के भाषण में चिंता और बेचैनी साफ दिखाई दे रही थी। उन्होंने कहा कि ‘जुमला स्ट्राइक’ के आप अकेले पीड़ित नहीं हैं। जुमला स्ट्राइक के पीड़ित देश के किसान, युवा, दलित, आदिवासी और महिलाएं भी हैं। राहुल ने यह भी कहा कि 2019 में पूरा विपक्ष मिलकर बीजेपी को हराएगा। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री के शब्द का मतलब होना चाहिए, पर आज पूरा देश सवाल पूछ रहा है। उन्होंने कहा कि जुमला नंबर 1- 15 लाख रुपये हर खाते में कहां हैं और जुमला नंबर 2- 2 करोड़ युवाओं को रोजगार के वादे का क्या हुआ। राहुल के संबोधन के दौरानलगातार सदन में नोंकझोक होती रही। एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल ने कहा कि सिर्फ चार लाख युवाओं को रोजगार मिला है। उन्होंने कहा कि चीन 50,000 युवाओं को 24 घंटे में रोजगार देता हैं और आप (मोदी सरकार) केवल 400 युवाओं को नौकरी देते हैं।

राफेल के जरिए किया सबसे तीखा हमला

rahul modiराहुल ने राफेल सौदे पर अंगुली उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी फ्रांस गए तो अचानक 1600 करोड़ रुपये प्रति हवाई जहाज हो गया. पहले राफेल 540 करोड़ का था. राहुल इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने कहा कि पीएम के दबाव में आकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने देश से झूठ बोला है.राहुल के इस आरोप पर रक्षामंत्री भड़क गईं. उन्होंने राहुल के बयान पर आपत्ति जताई और बोलने के लिए समय मांगा. इस पर स्पीकर ने कहा कि राहुल बार-बार रक्षामंत्री का नाम ले रहे हैं. इसलिए रक्षामंत्री को अपनी बात रखने का मौका दिया जाएगा.

कारोबारी को 45 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया

राहुल ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी 10-20 कारोबारियों के लिए सब कुछ करते हैं. बड़े कारोबारियों से पीएम के रिश्तों को दुनिया जानती है. पीएम ने एक कारोबारी को 45 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया. ये आरोप लगाने के बाद राहुल ने कहा पीएम मोदी नर्वस दिख रहे हैं. इसलिए वे मेरी आंखों में नहीं देख रहे हैं.

rahul eyesपीएम चौकीदार नहीं, भागीदार हैं

राहुल ने पीएम के चौकीदार वाले बयान पर भी हमला किया. राहुल ने कहा कि पीएम चौकीदार नहीं भागीदार हैं.

चीन ने की घुसपैठ, पीएम झूल रहे थे झूला

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी जब चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूल रहे थे, उसी समय चीन के सैनिक भारतीय सीमा में घुस आए. लेकिन हमारे सैनिकों ने शक्ति दिखाई और उन्हें खदेड़ दिया.कुछ महीने बाद ही पीएम चीन गए और बिना एजेंडे के बात की. वहां उन्होंने घुसपैठ की बात ही नहीं उठाई. पीएम ने देश के सैनिकों को धोखा दिया है.

राहुल के भाषण पर सभी की नजरें

राहुल के भाषण पर सभी की नजरें टिकीं थीं. दरअसल राहुल गांधी ने दावा किया था कि अगर सदन में उन्हें 15 मिनट बोलने का मौका दे दिया जाए तो भूकंप आ जाएगा. राहुल ने कहा था कि वे बोलेंगे तो पीएम मोदी सीट पर बैठ नहीं पाएंगे.राहुल के इस बयान के बाद उन्हें ट्रोल भी किया गया था. आज बहस शुरू होने से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी चुटकी लेते हुए कहा था कि ‘भूकंप’ के मजे लेने के लिए तैयार रहिए.

…और हंसने लगे सब
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री अपनी आंख मेरे आंखों में नहीं डाल सकते, इस पर प्रधानमंत्री भी हंसने लगे। दरअसल, राहुल के कहने का मतलब था कि पीएम उनसे आंख नहीं मिला सकते।

rahul-gandhi-narendra-modi-no-trust-motion_625x300_20_July_18पकौड़े और नोटबंदी पर हमला
राहुल ने कहा कि आप (पीएम) कभी कहते हैं पकौड़े बनाओ, दुकान खोल लो पर रोजगार की बातें कोई नहीं करता है। कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, ‘पता नहीं क्या हुआ कि रात के 8 बजे मोदी जी ने काले धन के खिलाफ नोटबंदी का कदम उठा लिया। शायद समझ नहीं थी कि किसान और गरीब अपना धंधा कैश में चलाते हैं। सूरत के लोगों ने मुझे बताया कि पीएम ने सबसे ज्यादा चोट उनके धंधे पर पहुंचाई है।’ इस पर एक बार फिर सदन में हंगामा शुरू हो गया। राहुल ने कहा कि आज चार साल में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है।

कहा- कांग्रेस लाई थी GST
राहुल ने कहा कि जीएसटी कांग्रेस पार्टी लाई थी, आपने (BJP) विरोध किया था। गुजरात के तत्कालीन सीएम ने विरोध किया था। उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि एक जीएसटी हो, पेट्रोल-डीजल उसमें शामिल हो जबकि प्रधानमंत्री की जीएसटी, 5 अलग तरह की जीएसटी है जिसने करोड़ों लोगों को बर्बाद कर दिया। छोटे दुकानदारों के घरों में इनकम टैक्स के लोगों को भेज दिया।

पीएम 10-20 उद्योगपतियों के मददगार
राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम की बात केवल सूटबूट वालों से होती है। उन्होंने आरोप लगाया कि जो पहले छोटा बिजनस करते थे आपने उनके जेब में हाथ डाला और उनका पैसा छीन लिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘ जियो के विज्ञापन पर पीएम का फोटो आ सकता है। 10-20 उद्योगपतियों के लिए ये सबकुछ करते हैं और गरीबों के लिए इनके दिल में जगह नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि मैं देश का चौकीदार हूं मगर जब प्रधानमंत्री के मित्र का पुत्र अपनी आमदनी को बढ़ाता है तो उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है।’

डोकलाम पर सरकार को घेरा
राहुल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री चीन के राष्ट्रपति के साथ गुजरात में नदी के किनारे झूला झूले थे। उसी समय चीनी सैनिक भारत की सरजमीं पर थे। चीनी राष्ट्रपति लौटते हैं तो उनके सैनिक डोकलाम में पहुंच गए। कुछ दिन बाद पीएम चीन जाते हैं और बिना अजेंडा के वुहान गए और डोकलाम का मुद्दा तक नहीं उठाया।’ उन्होंने आरोप लगाया कि डोकलाम में सैनिकों ने अपना साहस दिखाया पर प्रधानमंत्री ने चीन के अजेंडे के तहत काम किया।

आरोप, पेट्रोल पर मित्रों की जेबें भरना चाहते हैं मोदी
राहुल ने कहा,’ पीएम ने 2.5 लाख करोड़ रुपये 20-25 बिजनसमैन का कर्जा माफ किया। किसान कहता है कि हमारा भी माफ कर दीजिए पर वित्त मंत्री ने कहा कि नहीं, किसान का कर्जा माफ नहीं लगा।’ उन्होंने आरोप लगाया कि दुनिया में पेट्रोल के दाम घट रहे हैं लेकिन पीएम अपने मित्रों की जेबें भरना चाहते हैं। राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम चौकीदार नहीं, भागीदार हैं।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *