Pages Navigation Menu

Breaking News

अयोध्या विकास प्राधिकरण की बैठक में सर्वसम्मति से राम मंदिर का नक्शा पास

मानसून सत्र 14 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलेगा, दोनों सदन अलग-अलग समय पर चलेंगे

  7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाएं होंगी शुरू, 12 सितंबर तक सभी मेट्रो लगेंगीं चलने 

पाकिस्तान में एक और मंदिर में तोड़फोड़

pak templeपाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक मंदिर में तोड़फोड़ करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है. कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान एक ओर जहां लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है वहीं पिछले कुछ दिनों में वहां मंदिरों में तोड़फोड़ की घटना भी बढ़ गई है. हाल ही में सिंध प्रांत में एक मंदिर में तोड़फोड़ की घटना हुई थी. इसके बाद कुछ लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई थी.पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक मंदिर में तोड़फोड़ करने के आरोप में चार लड़कों को गिरफ्तार किया गया है. इन लड़कों की उम्र 15, 13, 13 और 12 साल बताया गया है. समाजार एजेंसी पीटीआई ने डॉन अखबार के हवाले से यह जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि इन लड़कों ने मंदिर में चोरी की नीयत से तोड़फोड़ की थी. वहीं अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने इन आरोपियों के खिलाफ ईश निंदा का मामला दर्ज करने को कहा है.

माता देवल भिटानी मंदिर में हुई तोड़फोड़

बताया जा रहा है कि सिंध प्रांत में थार के छाचरो शहर स्थित माता देवल भिटानी मंदिर में रविवार की रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने तोड़फोड़ की थी. साथ ही उन लोगों ने मंदिर की मूर्तियों को भी तोड़ डाला था. थार के सीनियर एसपी अब्दुला अहमदयार के मुताबिक इसके बाद अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था. गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी छाचरो के निवासी हैं.इस बीच सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हरि राम किशोरी लाल ने गिरफ्तार लड़कों के खिलाफ ईश निंदा का मामला दर्ज करने की मांग की है. मंत्री ने कहा कि छाचरो शांति और सांप्रदायिक सौहार्द के लिए जाना जाता है. ऐसे में यह कार्रवाई इलाके में दहशत फैलाने के लिए की गई है. ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुआ था हमला

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर जनवरी के पहले सप्ताह में सैकड़ों लोगों की भीड़ ने पथराव किया और हमलावरों ने ननकाना साहिब का नाम बदलने की धमकी भी दी थी. इस हमले को लेकर भारत ने एक्शन लेते हुए पाकिस्तान में सिख समुदाय की सुरक्षा की मांग की थी.पाकिस्तान में गुरुद्वारे पर हमले को लेकर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि पाकिस्तान के पवित्र श्री ननकाना साहिब गुरुद्वारा के सबसे पवित्र स्थान पर तोड़फोड़, पथराव और आगजनी की गई. यह घटना पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के धार्मिक उत्पीड़न और CAA के पीछे धार्मिक अत्याचार को मान्यता देने से मना करने वालों के लिए आंखें खोलने वाला होना चाहिए.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *