Pages Navigation Menu

Breaking News

31 दिसंबर तक बढ़ी ITR फाइलिंग की डेडलाइन

 

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए ना हो; पीएम नरेंद्र मोदी

सच बात—देश की बात

पश्चिम बंगाल में नरेंद्र मोदी की रैली में उमड़े लाखों लोग

Narendra-Modi-6कोलकाता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने रविवार को कोलकाता में एक रैली के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी   पर जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि बंगाल ने वाम शासन के बाद परिवर्तन लाने के लिए बनर्जी पर भरोसा जताया था लेकिन उन्होंने राज्य के लोगों को ‘धोखा’ दिया और उनका अपमान किया. पीएम मोदी ने ममता पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने जनता की ”दीदी” बनने के बजाय अपने ”भतीजे” की ”बुआ” बनना पसंद किया.भाजपा ममता बनर्जी पर आरोप लगाती रही है कि वह डायमंड हार्बर से सांसद और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को अगला मुख्यमंत्री बनाने के प्रयास में जुटी हैं. मोदी ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख पर हमला करते हुए कहा, ” आपने बंगाल के उन लोगों को धोखा दिया और अपमान किया, जिन्होंने भरोसा किया था कि वाम शासन के बाद आप परिवर्तन लाएंगी. आपने उनकी उम्मीद और सपनों को चकनाचूर कर दिया.” उन्होंने आरोप लगाया कि बनर्जी ने उन लोगों को नजरअंदाज कर, भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया, जोकि उन्हें प्यार से ”दीदी” कहते हैं.

‘भारत के सभी लोग मेरे मित्र’
modi-rally_625x300_07_March_21पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बनर्जी जैसे प्रतिद्वंद्वी नेताओं पर पलटवार करते हुए मोदी ने कहा कि वह मित्रता का मूल्य समझते हैं. कई विरोधी नेता मोदी पर कुछ खास उद्योगपति मित्रों का पक्ष लेने का आरोप लगाते रहे हैं.प्रधानमंत्री ने कहा, ”भारत के सभी 130 करोड़ लोग मेरे मित्र हैं, मैं उनके लिए कार्य करता हूं. मैंने बंगाल के अपने मित्रों को 90 लाख गैस कनेक्शन प्रदान किए. मेरा चाय से विशेष लगाव है और बंगाल के चाय श्रमिक मेरे मित्र हैं , जिनके लिए मैंने सामाजिक सुरक्षा योजना लागू की है.”मोदी कई बार इस बात का उल्लेख कर चुके हैं कि बचपन के दिनों में वह रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में चाय बेचा करते थे. उन्होंने अंदरूनी-बाहरी की बहस को बढ़ावा देने के लिए भी ममता बनर्जी पर निशाना साधा.प्रधानमंत्री ने कहा, ” जब लेनिन और मार्क्स में भरोसा करने वाले (वाम दलों के संदर्भ में) और तृणमूल कांग्रेस जैसी पार्टी बंगाल के अंदरूनी दल हैं तो भाजपा बाहरी लोगों की पार्टी कैसे हो सकती है? जिसके प्रेरणास्त्रोत स्वयं श्यामा प्रसाद मुखर्जी थे.” उन्होंने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में असली परिवर्तन लाने को प्रतिबद्ध हैं जहां हर वर्ग का विकास हो और घुसपैठ रोकी जाए.

‘हम बनाएंगे सोनार बांग्ला’
मोदी ने कहा कि असली परिवर्तन तभी होगा, जब युवाओं एवं युवतियों को नौकरियां और बेहतर शिक्षा मिलेगी. साथ ही निवेश आएगा और राज्य के लोगों को काम करने के लिए अन्य राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा, ” भारत माता के आशीर्वाद से हम राज्य को सोनार बांग्ला बनाएंगे.”प्रधानमंत्री ने कहा कि बनर्जी खुद को बंगाल की बेटी की तरह पेश करना चाहती हैं, वह भारत की बेटी कब थीं? तृणमूल कांग्रेस के चुनावी नारे ”खेला होबे” पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि अब तृणमूल कांग्रेस का खेल खत्म और विकास शुरू. प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस और वाम-कांग्रेस का गठबंधन एक तरफ है और बंगाल की जनता दूसरी तरफ है.कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को लेकर वाम पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ” वाम दलों ने एक समय में नारा दिया था कि कांग्रेस का काला हाथ तोड़ो. हालांकि, अब काला हाथ सफेद हो चुका है और वाम ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लिया है.” उन्होंने ममता बनर्जी पर राज्य में लोकतंत्र को तबाह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है.

सिलीगुड़ी में रैली करने पहुंची ममता बनर्जी ने मोदी पर पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा- ‘खेला होबे’ हम खेलने के लिए तैयार हैं। मैं वन-ऑन-वन ​​खेलने के लिए तैयार हूं … अगर वे (बीजेपी) वोट खरीदना चाहते हैं, तो पैसे लें और टीएमसी के लिए अपना वोट डालें।मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिलिगुड़ी में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ पदयात्रा निकाली

क्या टीएमसी पिछले 10 वर्षों में यहां आम लोगों के जीवन में बदलाव लाने में सफल रही है?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वामपंथियों के विरुद्ध ममता दीदी ने पोरिवर्तन का नारा दिया था। बंगाल से ‘मां, माटी, मानुष’ के लिए काम करने का वादा किया। लेकिन आप मुझे बताएं, क्या टीएमसी पिछले 10 वर्षों में यहां आम लोगों के जीवन में बदलाव लाने में सफल रही है? ‘मां, मानुष, माटी’ की हालत से आप अच्छी तरह वाकिफ हैं। सड़कों पर और उनके घरों में माताओं पर हमले हो रहे हैं। हाल ही में, एक 80 वर्षीय मां पर क्रूरता ने पूरे देश के सामने अपका क्रूर चेहरा दिखाया। मैं दीदी को बहुत समय से जानता हूं। वह वही व्यक्ति नहीं है, जिसने वामपंथ के खिलाफ आवाज उठाई थी। वह अब किसी और की भाषा बोलती हैं। आपने बंगाल को विकास के बजाय अलगाव की ओर धकेल दिया है और इसी वजह से कमल खिल रहा है। आपने लोगों को धार्मिक तर्ज पर विभाजित किया। इसी वजह से कमल खिल रहा है।

टीएमसी का खेल खत्म, विकास शुरू …

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि टीएमसी का खेल खत्म, विकास शुरू … भाजपा को निडर होकर वोट दें, खराब शासन के खिलाफ वोट करें। ये लोग अनुभवी लोग हैं और बहुत खेलते हैं! उन्होंने काफी भ्रष्टाचार किए हैं और बंगाल के लोगों को लूटा है। उन्होंने यहां तक कि एम्फन के लिए भेजी गई राहत राशि भी लूट ली।

मैं भारत के हर कोने में रहने वाले गरीब लोगों की दुर्दशा को समझता हूं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरे विरोधी कहते हैं कि मैं अपने दोस्तों के लिए काम करता हूं। हम जिनके साथ बड़े हुए हैं, वे हमारे सबसे अच्छे दोस्त हैं। मैं गरीबी में पला-बढ़ा हूं। इसलिए मैं भारत के हर कोने में रहने वाले गरीब लोगों की दुर्दशा को समझता हूं। मैं अपने दोस्तों के लिए काम करता हूं और आगे भी करता रहूंगा।

नंदीग्राम में स्कूटी का गिरना तय

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले, जब आप (ममता बनर्जी) एक स्कूटी पर सवार हुई थीं,तो हर कोई प्रार्थना कर रहा था कि आप चोटिल न हों। अच्छा हुआ कि आप गिरी नहीं। नहीं तो आप उस राज्य को दुश्मन बना लेतीं, जहां स्कूटी बनी है। आपकी (ममता बनर्जी की) स्कूटी ने भवानीपुर जाने के बजाय नंदीग्राम की ओर रुख किया। दीदी, मैं सभी को शुभकामना देता हूं और किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहता। लेकिन अगर नंदीग्राम में स्कूटी का गिरना तय है तो मैं क्या कर सकता हूं?

अगले 5 सालों का विकास बंगाल के आने वाले 25 सालों के विकास का आधार बनेगा

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि अगले 5 सालों का विकास बंगाल के आने वाले 25 सालों के विकास का आधार बनेगा। 25 साल बाद देश जब आजादी के 100 साल मनाएगा तो बंगाल फिर से पूरे देश को एक बार फिर आगे ले जाने वाला बंगाल बन जाएगा। केंद्र की हमारी सरकार ने कोलकाता की धरोहरों को संवारने के लिए अनेक प्रयास किए हैं, जब कोलकाता में विकास का डबल इंजन लग जाएगा, तो वो रोड़े भी खत्म हो जाएंगे जो अभी कदम-कदम पर हमें अनुभव होते हैं। भाजपा सरकार में यहां परीक्षा से लेकर ट्रेनिंग और भर्ती प्रक्रिया में एक पारदर्शी व्यवस्था फिर से खड़ी होगी। यहां नई शिक्षा नीति पर भी बल दिया जाएगा। इंजीनियरिंग, डॉक्टर और तकनीकी शिक्षा की पढ़ाई बांग्ला भाषा में हो इस पर भी जोर दिया जाएगा।

मैं आपको ‘आसोल पौरिवर्तन’में विश्वास दिलाने के लिए  आया हूं

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आप यह अच्छी तरह से जानते हैं कि यहां लोकतांत्रिक व्यवस्था कैसे नष्ट हो गई है। भाजपा इस व्यवस्था को मजबूत करेगी। हम सरकार, पुलिस और प्रशासन में सार्वजनिक विश्वास को फिर से स्थापित करने के लिए बदलाव लाएंगे। मैं आपको ‘आसोल पौरिवर्तन’में विश्वास दिलाने के लिए  आया हूं। बंगाल के विकास में, बंगाल की स्थिति को बदलने में, बंगाल में निवेश और उद्योगों को बढ़ाने में और बंगाल के पुनर्निर्माण में विश्वास दिलाने आया हूं। मैं यहां आपको यह विश्वास दिलाने के लिए आया हूं कि हम किसानों, व्यापारियों, बहनों और बेटियों के विकास के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। हम आपके सपनों को पूरा करने के लिए हर पल जीएंगे।

ब्रिगेड ग्राउंड ने अनेक देश भक्तों को देखा है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल ने हर क्षेत्र में भारत का गौरव बढ़ाया। ब्रिगेड ग्राउंड ने अनेक देश भक्तों को देखा है। बंगाल ने एक विधान, एक निशान व एक संविधान देने वाला महान सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दिया। मैं बंगाल की इस धरती को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि ब्रिगेड ग्राउंड के आसपास, एक तरफ स्वामी विवेकानंद जी का जन्मस्थान है, दूसरी तरफ नेताजी सुभाष चंद्र बोस का निवास स्थान है, एक तरफ महर्षि श्री ऑरोबिन्दों का जन्मस्थान है, तो दूसरी तरफ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मस्थान है। ये कोलकाता, बंगाल पूरे भारत की बहुत बड़ी प्रेरणा स्थली है। बीते दशकों में ब्रिगेड ग्राउंड में अनेकों बार ये नारा गूंजा है- ब्रिगेड चलो।  ब्रिगेड परेड ग्राउंड ने अनेक देशभक्तों को देखा है, लेकिन ये ग्राउंड बंगाल के विकास में रोड़ा अटकाने वालों का भी गवाह रहा है। बंगाल की भूमि को 24 घंटे बंद और हड़ताल में झोंक देने वालों की नीतियां और साजिश भी इस ग्राउंड ने देखी हैं। रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजनीतिक जीवन में सैकड़ों रैलियों को संबोधित करने का सौभाग्य मिला है, लेकिन इतने लंबे कार्यकाल में मैंने कभी इतने बड़े विशाल जन समूह का हमें आशीर्वाद मिला हो ऐसा दृश्य मुझे आज देखने को मिला है।

Modi-mithunमिथुन चक्रवर्ती भाजपा में शामिल

इससे पहले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, दिलीप घोष और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। पार्टी उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और सुवेंदु अधकारी भी इस दौरान मौजूद रहे। मिथुन ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। मिथुन चक्रवर्ती आज भाजपा में शामिल हुए हैं।

दिल से बंगाली हूं- मिथुन

भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे दिल से बंगाली हैं। बंगला में रहने वाला हर व्यक्ति बंगाली है। मैं जो बोलता हूं वो करता हूं। हम गरीबों के लिए कुछ करना चाहते थे।

टीएमसी एक निजी लिमिटेड कंपनी- सुवेंदु अधिकारी

प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से पहले सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि टीएमसी एक राजनीतिक पार्टी नहीं,बल्कि एक निजी लिमिटेड कंपनी बन गई है। ममता बनर्जी इसकी अध्यक्ष हैं और इसके एमडी तोलाबाज भाईपो (अभिषेक बनर्जी) हैं।

– अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती दिलीप घोष और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए।

राज्य भर से भाजपा कार्यकर्ता और नेता ब्रिगेड ग्राउंड पहुंच गए हैं। रैली के दौरान  भाजपा को 10 लाख से ज्यादा भीड़ जुटने की उम्मीद है। लाखों लोगों के लिए खानपान की व्यवस्था की गई। यहां मोदी का मुखौटा पहने तथा ढोल नगाड़े के साथ भाजपा कार्यकर्ताओंं का हुजूम उमड़ पड़ा है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »