Pages Navigation Menu

Breaking News

भारत ने 45 दिनों में किया 12 मिसाइलों का सफल परीक्षण

पाकिस्तान संसद ने माना, हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मातरण

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

शाहीन बाग संयोग नहीं खतरनाक प्रयोग है; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

pm delhi electionनई दिल्ली: दिल्ली चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी ने दिल्ली में अपनी पहली रैली की. इस दौरान उन्होंने सीएम केजरीवाल से लेकर शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन का जिक्र किया. पीएम मोदी ने शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन को लेकर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि जामिया और शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ जो प्रदर्शन हो रहे हैं वह संयोग नहीं एक प्रयोग है. इन प्रदर्शन के पीछे से राजनीति हो रही है. अब इस साजिश से पर्दा उठ गया है. पीएम मोदी ने कहा कि इस प्रदर्शन से लोगों को काफी तकलीफ हो रही है. इस मानसिकता को और इस अराजकता को यहीं रोकना जरूरी है. अगर आज इसे नहीं रोका गया तो कल किसी और सड़क को रोका जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली के चुनावी समर में उतरे उन्होंने कड़कड़डूमा के सीबीडी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में मोदी सीएए का विरोध करने वालों पर जमकर बरसे। उनहोंने कहा कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शन संयोग नहीं, प्रयोग है। यह देश को तोड़ने की सोच है। पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली को अराजकता में नहीं छोड़ सकते हैं। वोट बैंक की राजनीति से दिल्ली के लोग गुस्से में हैं। तिरंगा-संविधान के पीछे राजनीति हो रही है। ऐसे प्रदर्शनों के पीछे राजनीतिक खेल हो रहा है। कोर्ट ने भी इसपर नाराजगी जताई है। ये लोग कोर्ट की बात मानने को भी तैयार नहीं हैं। देश के टुकड़े करने वालों को आज तक बचाया जा रहा है।

सीलमनपुर, जामिया, शाहीन बाग प्रदर्शन संयोग नहीं बल्कि प्रयोग है, अगर प्रदर्शन होता तो सरकार के बयान के बाद खत्म हो जाता। इनकी ताकत नहीं बढ़नी चाहिए, ऐसे लोगो को नहीं रोका तो कल कोई और रास्ता रोका जाएगा। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस राजनीति का खेल-खेल रहे हैं, ये लोग संविधान और तिरंगे के पीछे छिपकर असली साजिश से ध्यान हटा रहे हैं। केजरीवाल पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि अच्छी राजनीति के सपने का नकाब उतर गया है, इन लोगों का असली चेहरा सामने आ चुका है। इन्हीं लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक के समय सेना पर सवाल खड़े किए थे।पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली वालों को ऐसी सरकार नहीं चाहिए। पहले आए दिन बम धमाके होते थे, जान जाती थी,  लेकिन जब आतंकी को पुलिस ने मारा तो उसे फर्जी मुठभेड़ बताया गया।  ये लोग टुकड़े टुकड़े गैंग को आज तक बचा रहे हैं। उन्होंने कहा हाथ में झंडा लेकर देश को बांटा जा रहा है। इस मानसिकता को यहीं रोकना जरूरी है।

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीते कई दिनों से भाजपा और सहयोगी दलों के कई वरिष्ठ नेता, तमाम उम्मीदवार, कार्यकर्ता और यहां के जागरूक नागरिक, आपके बीच आ रहे हैं, अपनी बात रख रहे हैं. दिल्ली के लोगों के मन में क्या है, ये बताने की जरूरत नहीं, ये आज साफ-साफ दिख रहा है.पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल पर गरीबों का हक मारने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में केंद्र की कई योजनाएं लागू नहीं की गई हैं. जिस वजह से गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर नहीं मिल पा रहा है. 5 साल में 2 करोड़ घर केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए देशभर में बनाए. इसमें से एक भी घर दिल्ली सरकार की वजह से यहां नहीं बन पाया. पीएम मोदी ने कहा कि बीते कई दिनों से भाजपा और सहयोगी दलों के कई वरिष्ठ नेता, तमाम उम्मीदवार, कार्यकर्ता और यहां के जागरूक नागरिक, आपके बीच आ रहे हैं, अपनी बात रख रहे हैं. दिल्ली के लोगों के मन में क्या है, ये बताने की जरूरत नहीं, ये आज साफ-साफ दिख रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सिर्फ एक शहर नहीं है, बल्कि ये हमारे हिंदुस्तान की धरोहर है.ये भारत के भिन्न-भिन्न रंगो को एक जगह समेटे हुए एक जीवित परंपरा है. ये दिल्ली सबका-स्वागत और सत्कार करती है.उन्होंने कहा कि 8 फरवरी को पड़ने वाला आपका हर वोट सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि इस दशक में दिल्ली के विकास को नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली के 40 लाख से अधिक लोगों, जिसमें बड़ी संख्या में पूर्वी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के लोग हैं. उन्हें उनके जीवन की सबसे बड़ी चिंता से हमारी सरकार ने मुक्त किया है. जिन लोगों ने सोचा नहीं था कि वो अपने जीवन में कभी अपने घर की रजिस्ट्री करा सकेंगे, अब वो अपने घर का सपना सच होते हुए देख रहे हैं. दिल्ली भाजपा ने संकल्प लिया है और अपने घोषणापत्र में कहा है कि इन कॉलोनियों के तेज विकास के लिए डेवलपमेंट बोर्ड बनाया जाएगा.जहां झुग्गी, वहां पक्का घर भी बनेगा.झुग्गी में रहने वाले परिवारों को पक्का घर देने के लिए तेज़ी से काम किया जाएगा.

पीएम मोदी ने अपनी सरकार की तारीफ में कहा कि कई ऐसे फैसले पहली बार लिए गए पहली बार लाल बत्ती के रौब से मुक्ति, सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण का अधिकार, पांच लाख के इनकम पर टैक्स जीरो हो गया, साढे़ तीन लाख फर्जी कंपनियों पर ताला लग गया.पहली बार किसान के परिवार में सीधे मदद पहुंची, पहली बार ही छोटे न्यापारियों को पेंशन मिली. इसी तरह गरीबों को पहली बार पांच लाख का ईलाज मिला, पहली बार आठ करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन दिया गया, पहली बार नाबालिग से रेप करने के लिए फांसी का प्रावधान हुआ. पहली बार देश को लोकपाल भी मिला.पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली के लोग लोकपाल का इंतजार कर रहे हैं.उन्होंने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकपाल के लिए इतना बड़ा आंदोलन किया गया बड़ी-बड़ी बातें की गई, लेकिन कुछ नहीं हुआ. क्योंकि कुछ करने के लिए नीयत का साफ होना जरूरी है. जब नीयत साफ होती है तभी सही फैसले लिए जाते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली का विकास तेज हो यही हमारी प्राथमिकता है.जो बजट आया है वो पूरे दशक को दिशा देने वाला है, बजट निम्न मध्यवर्ग को लाभ पहुंचाने वाला है. इस बजट से टेक्सटाइल और टेक्नोलॉजी पर जोर दिया गया और इन सबसे रोजगार मिलेगा. नॉन गजेटेड नौकरियों में अलग अलग परीक्षा से मुक्ति दिलाया जाएगा.केंद्र की नौकरी में इंटरव्यू खत्म होने से करप्शन खत्म हुआ. अभी तक ग्रुप सी और बी की जितनी भर्तियां निकलती है उन पदों पर आवेदन करने वालों को अलग-अलग परीक्षा देनी पड़ती थी लेकिन अब से एक ही कॉमन ऑन लाइन परीक्षा ली जाएगी. इसी व्यवस्था की देख रेख करने के लिए नेशनल रिक्रूटमेंट बोर्ड का गठन हो रहा है.बीजेपी का हमेशा से प्रयास रहा है व्यापारियों की परेशानी कम हो लोन जल्द मिले इसके लिए कदम उठाया है.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *