Pages Navigation Menu

Breaking News

अयोध्या विकास प्राधिकरण की बैठक में सर्वसम्मति से राम मंदिर का नक्शा पास

मानसून सत्र 14 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलेगा, दोनों सदन अलग-अलग समय पर चलेंगे

  7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाएं होंगी शुरू, 12 सितंबर तक सभी मेट्रो लगेंगीं चलने 

जिनको जनता ने नकार दिया वे भ्रम और झूठ फैला रहे है; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

modi-address naddaनई दिल्ली। भाजपा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष जेपी नड्डा को मिली नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगाह भी कर दिया कि अब और सतर्क और सक्रिय रहने की जरूरत है। परोक्ष रूप से विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनावी राजनीति मे जिनको जनता ने नकार दिया है वे भ्रम और झूठ फैला रहे है, उनका इकोसिस्टम इसे हवा दे रहा है। ऐसे समय में भाजपा का जनसंवाद और सटीक होना चाहिए। जनता की जो अपेक्षाएं है उसे पूरा करने का और प्रयास होना चाहिए।

जिने पास बहुत कम शस्‍त्र हैं, वे झूठ फैला रहे हैं

जेपी नड्डा के अध्यक्ष चुने जाने के बाद कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा- ‘जब हम विपक्ष में थे उससे ज्यादा चुनौतियों का सामना अब करना पड़ेगा। चुनावी राजनीति को ज्यादा बड़ी चुनौती नहीं मानता हूं। लेकिन जिनकी बात अब देश स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है, जिनके पास बहुत कम शस्त्र है वह झूठ फैला रहे हैं। हमें जनता को इससे सतर्क करना होगा और भी किसी माध्यम के जरिए नहीं बल्कि जनसंवाद के जरिए।’ उन्होंने कहा कि सरकार में रहते हुए किसी भी पार्टी के संगठन का विस्तार करना आसान नहीं होता है। लेकिन पिछले वर्षों में अमित भाई ने इसे बखूबी निभाया। पार्टी अलग अलग तरह से सफलता के सोपान पर चढ़ाया।

पार्टी मूलभूत आदर्शों को लेकर भी आगे बढ़ेगी

उन्होंने आशा जताई कि नड्डा भी यशस्वी अध्यक्ष साबित होंगे। नड्डा से व्यक्तिगत संबंधों को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा- कभी एक स्कूटर पर बैठकर हम दोनों ने काम किया है। लंबे अरसे तक हिमाचल में काम करने का मौका मिला और वहा साथी के रूप नड्डा का साथ मिला। उनकी खूबी है वह सर्वोत्तम प्रयास करते हैं। उनके नेतृत्व में पार्टी मूलभूत आदर्शो को लेकर भी आगे बढ़ेगी और विस्तार भी होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की दूसरी विशेषता रही है कि पार्टी चले लेकिन लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार को मजबूती मिलती रहे। हम सदियों तक मां भारती की सेवा करने के लिए आए हैं। जिन आशाओं और आकांक्षाओं के साथ इस दल का जन्म हुआ है, उनको पूरा किए बिना चैन से नहीं बैठना है।

उन्‍होंने कहा कि राजनीतिक दल के लिए सत्ता में रहते हुए संघर्ष करना मुश्किल होता है लेकिन भाजपा के सत्ता में रहते हुए अमित शाह ने पार्टी का विस्तार किया है जो बहुत बड़ी बात है। हम किसी भी हालत में सरकार और दल के बीच की जो लकीर है उसे कभी भी खत्म नहीं होने देंगे। जो आवश्यक मर्यादाएं हैं, उनका पूरी तरह पालन करेंगे।

जेपी नड्डा पर हिमाचल गर्व कर सकता है

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल के लोगों को लगता होगा कि हिमाचल का एक बेटा आज भाजपा अध्यक्ष बना है लेकिन नड्डा जी पर जितना हक हिमाचल का है, उतना ही बिहार का भी है। नड्डाजी की पढ़ाई- लिखाई बिहार से हुई है। उन पर बिहार ज्यादा गर्व कर रहा होगा। हिमाचल तो गर्व कर सकता है कि अटलजी भी उन्हीं के थे। मेरे जीवन का सबसे ऊर्जा भरे दिन हिमाचल के ही थे।

लंबे वक्त तक नड्डा के साथ काम करने का मौका मिला

पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें जेपी नड्डा के साथ लंबे वक्त तक काम करने का अनुभव है। नड्डा जी का नेतृत्व हमें नई प्रेरणा और ऊर्जा देगा और हम सब कार्यकर्ताओं का काम है कि नड्डा जी यशस्वी हो। नड्डा जी जो भी चाहे, हम उसे पूरा करके दें। उन्होंने कहा, ‘मुझे लंबे वक्त तक हिमाचल में काम करने का मौका मिला। मैं पार्टी का जब संगठन देखता था तो नड्डा युवा मोर्चा का काम देखते थे।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *