Pages Navigation Menu

Breaking News

नड्डा ने किया नई टीम का ऐलान,युवाओं और महिलाओं को मौका

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल ,पद से हटाए गए गुलाम नबी

  पाकिस्तान में शिया- सुन्नी टकराव…शिया काफिर हैं लगे नारे

गर्भवती हथिनी के हत्यारों को सजा देने की मांग

elephantमलप्पुरम. उत्तरी केरल के मलप्पुरम जिले से इंसानियत को शर्मसार करने और बेहद ही चौंकाने वाली एक घटना सामने आई है. यहां पर कुछ लोगों ने मिलकर एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक भरा अनानास खिला दिया, जिससे उसकी ऐसी स्थिति हो गई कि वह मरने के लिए नदी में जा खड़ी हुई. यह मामला गुरुवार का है, जिसमें बुरी तरह से घायल हथिनी की बीते शनिवार को मौत हो गई. जानवर बहुत जल्द ही इंसानों पर भरोसा कर लेते हैं, लेकिन ऐसे में इंसान उनके साथ क्या करते हैं. इस घटना ने जानवरों की सुरक्षा पर भी प्रश्नचिन्ह लगा दिया है.
खाने की तलाश में आई थी शहर की तरफ
दरअसल ये हथिनी खाने की तलाश में भटकते हुए 25 मई को जंगल से पास के गांव में आ गई थी. गर्भवती होने के कारण उसे अपने बच्चे के लिए खाने की जरूरत थी, उसी समय कुछ लोगों ने उसे अनानास खिला दिया. खाते ही उसके मुंह में विस्फोट हुआ, जिस कारण उसका जबड़ा बुरी तरह से फट गया और उसके दांत भी टूट गए. दर्द से तड़प रही हथिनी को जब कुछ समझ नहीं आया तो वह वेलियार नदी में जा खड़ी हुई. अपने दर्द को कम करने के लिए वह पूरे समय बस बार-बार पानी पीती रही.

Dead-elephant-pineapple-crackers-Kerala-_17279233e7e_largeतीन दिन खड़ी रही नदी में
हथिनी का दर्द इतना था कि वह तीन दिन तक नदी में सूंढ़ डालकर खड़ी रही. आखिर वह जिंदगी की जंग हार ही गई और उसकी मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार इसकी उम्र 14-15 साल थी. अधिकारियों ने बताया कि समय पर उस तक मदद नहीं पहुंचाई जा सकी. हथिनी की जानकारी मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी उसे रेस्क्यू करने पहुंचे. लेकिन वो पानी से बाहर नहीं आई और शनिवार को उसकी मौत हो गई.

फ़ेसबुक पोस्ट से घटना सामने आई
वन अधिकारी मोहन कृष्णन्न ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर बताया कि यह मादा हाथी खाने की तलाश में भटकते हुए जंगल से पास के गांव में आ गई थी. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि घायल होने के बाद हथिनी एक गांव से भागते हुए निकली लेकिन उसने किसी को भी चोट नहीं पहुंचाई.
लिखा भावनात्मक पोस्ट
मोहन कृष्णन्न ने एक बहुत ही भावनात्मक पोस्ट लिखा, वो गंभीर रूप से घायल थी लेकिन इसके बावजूद भी उसने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और ना हमला किया. इंसान पर विश्वास करने की उसे ये सजा मिली, वह भलाई से भरी हुई थी. इन तस्वीरों में उसका दर्द क़ैद नहीं हुआ.

केरल में हथिनी की मौत पर फूटा सिलेब्‍स का गुस्‍सा

केरल में हुई अमानवीय घटना पर पूरे देश का गुस्‍सा फूट रहा है। मलप्पुरम जिले में कुछ शरारती तत्वों ने एक गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। पटाखे हथिनी के मुंह में फट गए और उसकी गर्भ में पल रहे बच्चे समेत मौत हो गई। अब इस मामले पर तमाम बॉलिवुड सिलेब्स भी आगे आए हैं और उन्‍होंने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।अनुष्‍का शर्मा, अक्षय कुमार, रणदीप हुड्डा, वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, आलिया भट्ट, टाइगर श्रॉफ, दिशा पाटनी, रिद्धिमा कपूर साहनी समेत कई हस्तियां जो कि ऐनिमल वेलफेयर को प्रमोट करती हैं, ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की। वे इस क्रूरता से हैरान हैं।अनुष्‍का शर्मा ने अपने पोस्‍ट के जरिए कड़े कानून की मांग की। वहीं, रणदीप हुड्डा ने ट्विटर पर केरल के सीएम से जरूरी ऐक्‍शन की मांग की।श्रद्धा कपूर ने ट्वीट किया, ‘कैसे??? कैसे यह हो सकता है??? क्‍या लोगों में दिल नहीं है??? मेरा दिल टूट गया है। अपराधियों को कड़े तरीके से दंड दिए जाने की जरूरत है।’

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *