Pages Navigation Menu

Breaking News

नड्डा ने किया नई टीम का ऐलान,युवाओं और महिलाओं को मौका

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल ,पद से हटाए गए गुलाम नबी

  पाकिस्तान में शिया- सुन्नी टकराव…शिया काफिर हैं लगे नारे

रेलवे ने अप्रेंटिस के 3553 पदों के लिए आवेदन मांगे

IndianRailways_P_110513वेस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के 3553 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। भर्ती की प्रक्रिया 7 जनवरी, 2020 से शुरू होगी। कैंडिडेट वेस्टर्न रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट rrc-wr.com पर ऑनलाइन आवेदन करा सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 6 फरवरी, 2020 है।

योग्यता 

  • अप्रेंटिस पद पर आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना जरूरी है। इसके अलावा 55 फीसदी अंकों के साथ सम्बंधत ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट अनिवार्य है।
  • आवेदन कर रहे है कैंडिडेट की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए। एससी/एसटी वर्ग के कैंडिडेट के लिए आधिकतम उम्र में 5 साल की छूट दी जाएगी। वहीं, ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट को 3 साल और दिव्यांगों को 10 साल की छूट दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया
कैडिडेट ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जाएगा। एसटी/एससी/दिव्यांग और महिलाओं को कोई शुल्क नहीं देना होगा।
चयन प्रक्रिया 
कैंडिडेट की शैक्षणिक योग्यता में मिले अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी। इस लिस्ट के आधार पर कैंडिडेट का सिलेक्शन होगा।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *