Pages Navigation Menu

Breaking News

बंगाल में ममता,असम में बीजेपी, तमिलनाडु में डीएमके तो केरल में लेफ्ट की जीत

 

सुप्रीम कोर्ट में समय से पहले गर्मी की छुट्टियां, दिल्ली में एक सप्ताह और बढ़ा लॉकडाउन

एसबीआई ने आवास ऋण पर ब्याज दर 6.70 प्रतिशत की

सच बात—देश की बात

दिल्ली से आने वालों की गाजियाबाद में कोविड जांच

coronavirus_1_5710711_835x547-mगाजियाबाद दिल्ली में बेकाबू कोरोना संक्रमण का असर ना हो इसलिए अब नोएडा के बाद गाजियाबाद में भी रैंडम टेस्टिंग की जाएगी। गाजियाबाद डीएम ने बॉर्डर से लगे कौशांबी, इंदिरापुरम, वैशाली और वसुंधरा इलाकों में दिल्ली से आने वाली लोगों की रैंडम टेस्टिंग के आदेश दिए हैं। बॉर्डर के अलावा रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर भी बुधवार से रैंडम जांच शुरू हो जाएगी। मंडलायुक्त अनीता सी. मेश्राम ने सोमवार को कोविड-19 और विधान परिषद चुनाव की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में बैठक की। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि दिल्ली में जिस तरीके से कोविड-19 के केस आ रहे हैं उसे देखते हुए गाजियाबाद प्रशासन भी दिल्ली की ओर से आने वाले एंट्री पॉइंट पर कोरोना की रैंडम जांच कराए।

सर्विलांस टीम को ऐक्टिव करने के आदेश
मंडलायुक्त ने प्रशासन से कहा कि बॉर्डर से लगे एरिया पर सर्विलांस टीम को और ऐक्टिव करें ताकि वहां कोरोना से संबंधित केस को तुरंत ट्रेस किया जा सके। इसके बाद उसके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें तुरंत इलाज उपलब्ध कराया जा सके।अधिकारियों से कहा गया कि वह ऐसी व्यवस्था करें कि सार्वजनिक परिवहन के स्थानों पर सतर्कता बढ़ाएं और वहां भी सर्विलांस टीम को तैनात करने के साथ टेस्टिंग की जाए। दिल्ली में बढ़ रहे केस को देखते हुए गाजियाबाद में भी टेस्टिंग पर अधिक से अधिक बढ़ाने को जोर दिया जा रहा है।

कौशांबी, वैशाली, इंदिरापुरम और वसुंधरा में विशेष जोर
कोरोना संक्रमण को काबू में करने के लिए मंडलायुक्त की बैठक के बाद जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडे ने दिल्ली से सटे सीमा क्षेत्रों कौशांबी, वैशाली, इंदिरापुरम और वसुंधरा में दिल्ली से आने वाले लोगों की रैंडम टेस्टिंग करने के आदेश स्वास्थ्य विभाग को जारी किए हैं। उन्होंने बताया इन स्थानों के अलावा रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर भी दिल्ली से आने वालों की रैंडम टेस्टिंग की जाएगी। उन्होंने बताया इस दौरान यदि किसी में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले तो उन्हें हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया जाएगा।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »