Pages Navigation Menu

Breaking News

 आत्मनिर्भर भारत के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की तारीख 30 नवंबर तक बढ़ी

कोरोना के साथ आर्थिक लड़ाई भी जीतनी है ; नितिन गडकरी

.ऋषि कपूर का जाना…सदमे में बॉलीवुड

rishi kapoor passawyमुंबई फिल्म इंडस्ट्री को लगातार दूसरे दिन एक और बड़ा झटका लगा है. बुधवार को इरफान खान के जाने का गम अभी खत्म ही नहीं हुआ था कि गुरुवार को एक और दिग्गज अलविदा कह गया. ऋषि कपूर ने गुरुवार को मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली. बॉलीवुड के कई अभिनेता, देश के नेता समेत कई बड़ी हस्तियां उन्हें श्रद्धांजलि दे रही हैं. ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे और गुरुवार को मुंबई के अस्पताल में 67 साल की उम्र में उनका निधन हुआ.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर ऋषि कपूर को अंतिम श्रद्धांजलि दी. हर कोई एक आवाज में यही कह रहा है कि ऋषि कपूर का जाना देश के लिए बड़ा झटका है, फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया.बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने ऋषि कपूर के निधन पर लिखा कि आज हमने एक महान को गंवा दिया. एक शानदार अभिनेता, बेहतरीन rishi familyइंसान और सिनेमा के सच्चे सपूत आज हमारे बीच नहीं रहे. आमिर खान के अलावा सलमान खान ने भी ऋषि कपूर को अलविदा किया और कहा कि कहा सुना माफ.स्वर कोकिला लता मंगेशकर भी ऋषि कपूर के निधन से भावुक दिखीं. उन्होंने कहा कि जब ऋषि 6 महीने के थे, तब उन्होंने गोद में उठाया था.

लता मंगेशकर ने ट्विटर पर भी एक भावुक कर देने वाली तस्वीर साझा की.ऋषि कपूर के निधन पर जितेंद्र और शोभा कपूर की ओर से एक संदेश जारी किया गया. संदेश में कहा गया कि हमारे सबसे अजीज दोस्त, भाई ऋषि कपूर आज हमें छोड़कर चले गए. उनकी जिंदगी का हिस्सा होना हमारे लिए गर्व की बात है. ये बहुत बड़ी क्षति है, भगवान उनके परिवार को ये दुख सहने की शक्ति दे.बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी सांसद सनी देओल ने ऋषि कपूर के निधन पर एक तस्वीर साझा करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा कि ऋषि जी के जाने के गहरा सदमा लगा है, वो शानदार अभिनेता और इंसान थे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ऋषि कपूर के निधन पर दुख व्यक्त किया. राहुल गांधी ने लिखा कि ये हफ्ता भारतीय सिनेमा के लिए काफी दुख देने वाला है, एक और लिजेंड ऋषि कपूर आज हमारे बीच से चले गए. एक शानदार अभिनेता, जो हर जेनरेशन के लिए प्रेरणादायी थी.सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी ऋषि कपूर के जाने पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने लिखा कि ऋषि कपूर का अचानक चला जाना काफी हैरान करने वाला है. वह एक शानदार अभिनेता के साथ-साथ एक शानदार इंसान भी थे. उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं.बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि ऐसा लगता है कि हम एक बुरे सपने के बीच में हैं, ऋषि कपूर के जाने से बड़ा झटका लगा है. ये दिल तोड़ने वाला है. वो महान थे, एक शानदार दोस्त थे.बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऋषि कपूर के साथ तस्वीर साझा की. प्रियंका ने लिखा कि दिल भारी है क्योंकि आज एक सदी खत्म हो गई है.

बॉलीवुड के सबसे बड़े परिवार कपूर खानदान के चिराग ऋषि कपूर ने अपने परिवार की राह पर चलकर फिल्मों में किस्मत आजमाई. 1973 में फिल्म बॉबी के साथ उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया और तब से लेकर आजतक वह हर किसी के दिलों पर राज कर रहे थे.

जो अपनी कला से दुनिया को दीवाना बना दे.. वो असली कलाकार है. एक कलाकार की सबसे बड़ी कमाई उसके फैंस होते हैं, जो हमेशा उसके साथ रहते हैं. हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री ने पिछले दो दिनों में दो सबसे बड़े सितारों को खो दिया. बुधवार को इरफान खान अलविदा कह गए और आज ऋषि कपूर भी दुनिया से चले गए. फिल्मों के जरिए दुनिया का दिल जीतने वालों के साथ किस्मत ने ऐसा खेल खेला कि जब आज वो दुनिया से रुखसत हो रहे हैं तो कोई अंतिम विदाई भी नहीं दे पा रहा है.

दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस का कहर झेल रही है, हिन्दुस्तान में भी इसका असर है. देश में लॉकडाउन लागू किया गया है और लोगों के कहीं पर भी जुटने की मनाही है. यही वजह है कि आज जब दो बड़े सितारे दुनिया को अलविदा कह गए हैं, तो उनके वो लाखों फैन जो उनकी एक अदा पर हजारों की संख्या में जुट जाते थे, आज अलविदा कहने के वक्त वो जुट भी नहीं पा रहे हैं.ऋषि कपूर का जिस अस्पताल के बाहर निधन हुआ है, वहां पर मुंबई पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है. और लोगों से अपील की जा रही है कि वे वहां ना आएं, क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है. इतना ही नहीं ऋषि कपूर के परिवार की ओर से भी अपील की गई है कि फैंस ना आएं.परिवार ने अपने संदेश में लिखा कि आज दुनिया पर एक बड़ी आफत आई है, ऐसे में हर फैन से अपील करना चाहते हैं कि सरकार की ओर से जो दिशा निर्देश जारी किए हैं उनका पालन जरूर हो. आपकी भावनाओं को हम समझ सकते हैं, लेकिन नियमों का उल्लंघन ना करें.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *