Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

अमर सिंह का भगवा अवतार

amar-singh-612-1532931329राजनीतिक हाशिए पर चल रहे सपा के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह इन दिनों बीजेपी के कार्यक्रमों में दिख रहे हैं. इतना ही नहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भी उनकी नजदीकियां बढ़ती दिख रही है. रविवार को अमर सिंह ने एक बार फिर योगी से मुलाकात की.अमर सिंह की सीएम योगी से मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. अधिकारिक सूत्रों ने उनकी मुलाकात की पुष्टि की है. हालांकि, उनके बीच क्या बातचीत हुई इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है.सीएम से मुलाकात से पहले अमर सिंह रविवार को लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में मौजूद थे. अमर सिंह इस कार्यक्रम में भगवा रंग का कुर्ता पहने पहली लाइन में बैठे थे.

60 हजार करोड़ रुपये की उद्योग परियोजनाओं के शिलान्यास के दौरान पीएम मोदी ने अमर सिंह का जिक्र करते हुए विपक्षी सरकारों के दौरान पर्दे के पीछे होने वाले कॉरपोरेट लॉबिंग पर निशाना साधा. मोदी ने अमर सिंह की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यहां अमर सिंह बैठे हैं, वे सबकी हिस्ट्री निकाल देंगे.गौरतलब है कि अमर सिंह समाजवादी पार्टी से राज्यसभा के सांसद हैं, लेकिन पिछले साल अखिलेश यादव की अगुवाई वाले संगठन ने उन्हें निष्कासित कर दिया था. इसके बाद से ही उनके बीजेपी से जुड़ने के कयास लग रहे हैं.अमर सिंह ने हाल ही में कहा था कि वह बीजेपी में शामिल होने के खिलाफ नहीं है. अमर सिंह कई मौकों पर पीएम मोदी की नीतियों की तारीफ करते रहे हैं. नोटबंदी के कदम को भी उन्होंने जायज ठहराया था. रविवार को मोदी के भाषण की बातों को रिट्वीट किया था.पिछले सप्ताह भी अमर सिंह ने सीएम योगी से मुलाकात की थी. इसके बाद रविवार को दोबारा से योगी से मिले हैं. ऐसे में बीजेपी से बढ़ती उनकी नजदीकियों के चलते बीजेपी में शामिल होने की चर्चा जोर पकड़ने लगी है.

अमर के कई नेताओं से करीबी संबंध
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के हॉल में भी उन्होंने अपने लिए जो स्थान चुना वह मरहूम सिनेतारिका श्रीदेवी के पति फिल्म निर्माता बोनी कपूर के बगल की कुर्सी थी। यह कुर्सी बीजेपी के कई नेताओं से आगे थी। अमर के कई नेताओं से भी करीबी संबंध रहे हैं। राजनीतिक जानकारों की मानें तो अमर कई नेताओं-उद्योगपतियों और फिल्मी दुनिया के लोगों के बेहद राजदार हैं। वह अपने बेबाक बयानों के लिए भी जाने जाते हैं। अगर उन्होंने राज खोलने शुरू किए तो बहुत लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है।

पिछले सप्ताह योगी से मिले थे
पिछले सप्ताह अमर की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई थी। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली से इशारा होने के बाद ही अमर की मुलाकात सीएम से हुई थी। इसके बाद पीएम का मंच से उनका नाम लेने और फिर हाथ मिलाने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। आने वाले दिनों में अमर को बीजेपी के ‘शुभचिंतक’ के तौर पर देखा जा रहा है। वैसे भी बीजेपी के निशाने पर बीएसपी प्रमुख मायावती से ज्यादा पूर्व सीएम अखिलेश यादव हैं। अमर और अखिलेश के बीच तकरार जगजाहिर है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *