Pages Navigation Menu

Breaking News

मोदी मंत्रिमंडल : 43 मंत्रियों की शपथ, 36 नए चेहरे, 12 का इस्तीफा

 

भारत में इस्लाम को कोई खतरा नहीं, लिंचिंग करने वाले हिन्दुत्व के खिलाफ: मोहन भागवत

देश में समान नागरिक संहिता हो; दिल्ली हाईकोर्ट

सच बात—देश की बात

कांग्रेस ‘टूलकिट’ को ‘सौम्‍या वर्मा’ ने तैयार की…बीजेपी

saumya-varma-92कोरोना वायरस संक्रमण की टूलकिट पर मचा विवाद बढ़ता जा रहा है. बीजेपी ने बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर सबूत पेश किए. बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा कि यह टूलकिट ‘सौम्‍या वर्मा’ ने तैयार की है.

कोरोना वायरस संक्रमण की टूलकिट पर मचा विवाद बढ़ता जा रहा है. बीजेपी ने बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर सबूत पेश किए. बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा कि यह टूलकिट ‘सौम्‍या वर्मा’ ने तैयार की है. संबित पात्रा ने दावा किया कि सौम्‍या कांग्रेस सांसद राजीव गौड़ा के ऑफिस में काम करती हैं. तो चलिए जानते हैं कौन है सौम्या वर्मा जिसका नाम कोविड टूलकिट में सामने आ रहा है और ट्विटर पर ‘सौम्‍या वर्मा’ का नाम ट्रेंड करने लगा. बीजेपी ने आरोप लगाया कि सौम्या वर्मा का LinkedIn प्रोफ़ाइल खंगाला तो पता चला कि वो प्रोफेसर राजीव गौड़ा के दफ्तर में कार्यरत हैं. सौम्या वर्मा ने इंस्टाग्राम पर अपना पता दिल्ली दिया है.यह जानकारी बीजेपी द्वारा शेयर की गई डॉक्यूमेंट के आधार है

संबित पात्रा द्वारा शेयर किए गए कंटेंट के अनुसार, 6 पन्नों वाले कांग्रेस के ‘टूलकिट’ को उन्होंने ही ‘माइक्रोसॉफ्ट वर्ड 2019’ एप का प्रयोग कर के बनाया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के समय भी सौम्या वर्मा का नाम सामने आया था. वो उन युवाओं में शामिल थीं, जिन्होंने कांग्रेस का घोषणापत्र तैयार किया था. उन्होंने सेंट स्टीफेंस कॉलेज से स्नातक किया है. इसके बाद उन्होंने जेएनयू (JNU) से इतिहास में मास्टर्स की डिग्री ली. सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी करते समय उनके मन में राजनीति से जुड़ने की इच्छा जागी. वो सोनीपत स्थित अशोका यूनिवर्सिटी के स्नातक छात्रों को पढ़ाती भी थीं.राजीव गौड़ा कांग्रेस के सांसद रहे हैं और यूपीए (UPA) काल में कई संसदीय समितियों के सदस्य भी रहे हैं. कर्नाटक कांग्रेस कमिटी ने उन्हें प्रवक्ता और घोषणापत्र समिति का अध्यक्ष बनाया था. फिलहाल वो IIM बेंगलुरु में प्रोफेसर हैं. कांग्रेस की विचारधारा को फैलाने के लिए वो कई ऑनलाइन कार्यक्रम चलाते हैं.वहीं, बीजेपी ने कुछ तस्वीरें भी शेयर की, जिसमें सौम्या वर्मा कांग्रेस नेताओं के साथ दिख रही हैं. संबित पात्रा ने लिखा, क्या सोनिया और राहुल गांधी कोई प्रतिक्रिया देंगे? दस्तावेज की ‘प्रॉपर्टीज’ से ही साफ है कि इसका ऑथर कौन है.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »