Pages Navigation Menu

Breaking News

दिल्ली विधानसभा चुनाव में केजरीवाल की बंपर जीत

दिल्ली की 8 सीटों पर भाजपा की जीत, 5 का इजाफा 

कांग्रेस के 63 उम्मीदवारों की जमानत जब्त

कुमार विश्वास का अरविंद केजरीवाल पर हमला

Kumar-Vishwas-h14231नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) को लेकर शाहीनबाग में चल रहे प्रदर्शन को लेकर राजनीतिक दलों के बीच तो एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर सोमवार को तेज हो और अब आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निकटतम सहयोगी रहे कुमार विश्वास ने उन पर (केजरीवाल) पलटवार करते हुए कहा है कि अपने ‘अमानती-गुंडे को भेजकर बिठाओ तुम और उठाएं दूसरे?’केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा था बीजेपी शाहीन बाग पर गंदी राजनीति कर रही है। इसी पर विश्वास ने ट्वीट से केजरीवाल और आप पर हमला बोला। विश्वास ने केजरीवाल पर छल करने का भी आरोप जड़ा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘अपने अमानती-गुंडे को भेजकर बिठाओ तुम और उठाएं दूसरे? तुम्हारा निर्वीर्य नायब शाहीन बाग के साथ खड़ा हूं, तुम कह रहे हो हटाओ। अपनी हर गैर-मुनासिब सी जहालत के लिए, बारहा तू जो ये बातों के सिफर तानता है, छल-फरेबों में ढके सच के मसीहा मेरे, हमसे बेहतर तो तुझे,तू भी नहीं जानता है।’

केजरीवाल ने शाहीन बाग में प्रदर्शन के लिए बीजेपी को ही जिम्मेदार ठहराया था। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि शाहीन बाग में बंद रास्ते की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। उन्होंने इसके लिए सीधे तौर पर बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया। केजरीवाल ने लिखा, ‘बीजेपी नहीं चाहती कि रास्ते खुलें। बीजेपी गंदी राजनीति कर रही है।’ नई दिल्ली विधानसभा से चुनाव मैदान में उतरे केजरीवाल ने बीजेपी को सलाह देते हुए कहा कि उसके नेताओं को तुरंत शाहीन बाग जाकर बात करनी चाहिए और रास्ता खुलवाना चाहिए।

शाह ने बोला था केजरीवाल पर हमला
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को एक चुनावी बैठक में कहा कि दिल्ली के चुनाव में बीजेपी के लिए मतदान करने से ‘शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाएं’ रुकेंगी। शाह ने विभिन्न मुद्दों पर आप चीफ अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कई विपक्षी नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं। बाबरपुर निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने कहा, ‘बीजेपी उम्मीदवार को आपका मत दिल्ली और देश को सुरक्षित बनाएगा और शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाओं को रोकेगा।’

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्ढा और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आप पर शाहीनबाग को लेकर आज निशाना साधा था और इसके जबाव में केजरीवाल ने भाजपा पर गंदी राजनीति का आरोप लगाया था। कुमार विश्वास ने श्री केजरीवाल के आरोप पर निशाना साधते हुए कहा, अपने अमानती-गुंडे को भेजकर बिठाओ तुम और उठाएं दूसरे? तुम्हारा निवीर्य नायब शाहीन बाग के साथ खड़ा हूं, तुम कह रहे हो हटाओ। अपनी हर गैर-मुनासिब सी जहालत के लिए, बारहा तू जो ये बातों के सिफर तानता है, छल-फरेबों में ढके सच के मसीहा मेरे, हमसे बेहतर तो तुझे, तू भी नहीं जानता है।

नड्डा का केजरीवाल पर हमला: वोट बैंक के लिए देशद्रोहियों का समर्थन

बीजेपी के अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय में देशविरोधी नारे लगाने वालों पर आरोपपत्र दाखिल करने की अनुमति नहीं देने के लिए सवाल खड़े किए। नड्डा ने कहा, कन्हैया कुमार, उमर खालिद और कुछ अन्य राष्ट्रविरोधी ताकतों ने देशविरोधी ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जैसे नारे लगए। ये लोग देश की अखंडता को नुकसान पहुंचाने की धमकी दे रहे हैं। इनके खिलाफ कानूनी संस्थाओं ने इस मामले की जांच की और पिछले साल जनवरी में आरोपपत्र दाखिल करने के लिए तैयार थी।

उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों को आरोपपत्र दाखिल करने की अनुमति नहीं दी गई। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “जांच एजेंसियों ने टुकड़े-टुकड़े गैंग पर कारवाई के लिए केजरीवाल से अनुमति मांगी, किंतु एक साल बीत जाने के बाद भी कल तक यह अनुमति नहीं दी गई। केजरीवाल को दिल्ली की जनता को यह बताना चाहिए कि जो लोग देश को तोड़ना चाहते हैं उनका समर्थन क्यों कर रहे हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि देशविरोधी ताकतों पर कार्रवाई उनके वोट बैंक पर असर डालेगा?”

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *