Pages Navigation Menu

Breaking News

भारत ने 45 दिनों में किया 12 मिसाइलों का सफल परीक्षण

पाकिस्तान संसद ने माना, हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मातरण

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, इंटरटेनमेंट पार्क 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत

ड्रग्स तस्करी में शाहरुख के मां-बाप कई बार जा चुके हैं जेल

sharukh-1-678x405नई दिल्ली। शाहरुख पठान पहले पिता शावर पठान का ड्रग्स की तस्करी में सहयोग करता था। इसके बाद अपनी मां के साथ मिलकर ड्रग्स तस्करी करने लगा। करीब दस सालों से वह ड्रग्स तस्करी कर रहा है, लेकिन हैरानी की बात है कि दंगे के हालिया केस को छोड़ दें तो उसके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है। अपाहिज होने के बाद शावर ने ड्रग्स तस्करी लगभग छोड़ दी, लेकिन उसकी पत्नी, तीनों बेटे और एक बेटी के साथ मिलकर ड्रग्स का धंधा कर रही है। मौजपुर दंगे में शाहरुख का बड़ा भाई भी शामिल था।

ड्रग्स तस्करी में शाहरुख के मां-बाप कई बार जा चुके हैं जेल

तस्करी के दौरान बरेली आने-जाने के कारण ही शावर की मुलाकात मीरगंज के खानपुरा निवासी युवती इन्ना से हुई थी, जिससे उसने बाद में शादी कर ली। शादी के बाद इन्ना भी ड्रग्स तस्करी में सहयोग करने लगी। दोनों के खिलाफ पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 50 से ज्यादा केस दर्ज हैं। दोनों पति-पत्नी कई सालों तक इन राज्यों के जेलों में बंद रह चुके हैं।

देशभर के ड्रग्स तस्करों से उसकी अच्छी जान पहचान

शावर का पिता शावर पठान मूलरूप से पंजाब के निवासी है, लेकिन 1985 में दिल्ली आकर उस्मानपुर में रहने लगा। शावर बचपन से ही पंजाब में हेरोइन, चरस, गांजा आदि सभी तरह के ड्रग्स की तस्करी करता था। इससे देशभर के ड्रग्स तस्करों से उसकी अच्छी जान पहचान है।

नारकोटिक्स सेल की मदद से क्राइम ब्रांच ने कस दिया था शिकंजा

ड्रग्स तस्करी का देश में इस समय सबसे बड़ा हब बरेली जिले को माना जाता है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बरेली के कस्बा मीरगंज, मिलख और फतेहगंज से ही ज्यादातर ड्रग्स तस्करी होती है। क्राइम ब्रांच की नारकोटिक्स सेल ड्रग्स तस्करों के नेटवर्क पर नजर रखती है, जिससे इस सेल के कर्मियों को दिल्ली सहित आसपास के राज्यों के बड़े ड्रग्स माफिया की पूरी जानकारी रहती है। शाहरुख की मां भी बरेली के मीरगंज की रहने वाली है। शावर पठान के ड्रग्स तस्करी का धंधा छोड़ देने पर अब कई सालों से वही ड्रग्स का धंधा करने लगी। उसके भी बरेली के ड्रग्स माफिया से बेहतर संबंध हैं।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *