Pages Navigation Menu

Breaking News

दत्तात्रेय होसबोले बने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह

 

पैर पसार रहा कोरोना, कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू

किसानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें, उन्हें गुमराह न करें; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सच बात—देश की बात

भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 4 मार्च तक 2500 करोड़ जमा

champat-rai-vhp_3698529_835x547-m_4221727_835x547-mअयोध्या अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण (Ram Temple Construction) के लिए लोग बढ़ चढ़कर खूब दान कर रहे हैं। श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान में 4 मार्च तक 2500 करोड़ रुपए से ज्यादा जमा हुए हैं। यह जानकारी श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट  के महासचिव चंपत राय ने दी है।ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि निधि समर्पण अभियान के दरमियान 10 करोड़ परिवारों से संपर्क किया गया। इस दौरान मुस्लिम समाज ने भी निधि समर्पण अभियान में बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा। विदेशी राम भक्तों से की अपील की गई कि जब तक कानूनी कार्रवाई पूरी नहीं होती वे सहयोग के लिए अभी धैर्य रखें।

27 फरवरी को पूरा हुआ अभियान
चंपत राय ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए बीते 15 जनवरी से विश्व का सबसे बड़ा जनसंपर्क अभियान 27 फरवरी को पूरा हो गया। अभियान पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक सम्पूर्ण भारत को एक भी कर गया।
तमिलनाडु से 85 तो केरल से 13 करोड़ दान

चंपत राय ने बताया कि 9 लाख कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर निधि समर्पण अभियान में हिस्सा लिया। अरुणाचल प्रदेश से 4 करोड़, मणिपुर से दो करोड़, मिजोरम से 21 लाख, नागालैंड से 28 लाख, मेघालय से 85 लाख और दक्षिण के राज्यों में से तमिलनाडु से 85 करोड़ और केरल से 13 करोड़ निधि का समर्पण हुआ है।

रामलला के परिसर में नींव खोदाई का काम 60 प्रतिशत पूरा
चंपत राय ने बताया कि रामलला के परिसर में नींव की खोदाई का काम 60 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। अप्रैल महीने से राम मंदिर की बुनियाद की भराई का काम शुरू हो सकता है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »