Pages Navigation Menu

Breaking News

 अपने CM को शुक्रिया कहना कि मैं जिंदा लौट पाया; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर

सच बात—देश की बात

वीडियो में लाठियों से पिटाई करते नजर आया पहलवान सुशील कुमार

sushil-kumarनई दिल्ली दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता रहे पहलवान सुशील कुमार के बचने के रास्ते बंद होते नजर आ रहे हैं। 4 मई को हुई जूनियर नैशनल चैंपियन पहलवान सागर राणा के हत्या के आरोप में सलाखों के पीछे जा चुके सुशील का एक वीडियो सामने आया है। वायरल वीडियो में वह कुछ साथियों के साथ लाठियों से दूसरे पक्ष के पहलवानों की निर्ममता से पिटाई करते देखे जा सकता है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि यह वीडियो राणा हत्याकांड का ही है। इस वीडिया के सामने आने के बाद सुशील की राह और भी मुश्किल होती जा रही है।

6 दिन की पुलिस रिमांड
कुमार को रविवार को साथी पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें दिल्ली की एक कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। उन पर हत्या, उगाही और आपराधिक साजिश रचने का आरोप है। कुमार ने दो ओलिंपिक मेडल जीते हैं। साल 2008 में बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज और 2012 में लंदन ओलिंपिक में सिल्वर मेडल उन्होंने अपने नाम किया था। 2011 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने इस मामले पर अभी कुछ कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह सही समय पर सही फैसला लेंगे।

रेलवे की नौकरी गई
सुशील का नाम जिस दिन से इस हत्याकांड में आया है तभी से उनके खिलाफ एक रोष का वातावरण है। सुशील को जब गिरफ्तार किया गया तभी यह सवाल उठने लगा कि क्या रेलवे उन्हें नौकरी पर रखेगा? हालांकि रेलवे की ओर से साफ कर दिया गया था कि सुशील को नौकरी से सस्पेंड किया जाएगा। और मंगलवार को ऐसा कर भी दिया गया। मंगलवार को भारतीय रेलवे ने भारतीय रेलवे यातायात सेवा (IRTS) से सुशील को सस्पेंड कर दिया।

सिर फटने से सागर की मौत
पहलवान सागर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पुलिस को मिल गई है। सूत्रों के मुताबिक, सागर की मौत सिर पर किसी भारी चीज से प्रहार से हुई है। किसी लोहे की रॉड या लकड़ी के डंडे से बहुत तेजी से मारे जाने से सागर के सिर पर गंभीर चोट थी। सिर फटने से काफी मात्रा में खून बह गया। अस्पताल पहुंचने तक हालत बिगड़ चुकी थी। सागर के शरीर में कई जगह चोट के निशान पाए गए हैं। तफ्तीश में सामने आया था कि सागर की फावड़े के हत्थे से पिटाई की गई थी। दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की गई थी।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »