Pages Navigation Menu

Breaking News

 आत्मनिर्भर भारत के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की तारीख 30 नवंबर तक बढ़ी

कोरोना के साथ आर्थिक लड़ाई भी जीतनी है ; नितिन गडकरी

17 राज्यों में तबलीगी जमात के1023 लोग कोरोना पॉजिटिव

tabligi jammatकोरोना महामारी से देश में संकट बढ़ता ही जा रहा है. अब तक 2900 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 77 लोगों की मौत हुई है. मध्य प्रदेश के इंदौर में 2 और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है. राज्य में मौत का आंकड़ा 11 पहुंच गया है. इधर, तमिलनाडु, राजस्थान और तेलंगाना में आज एक-एक मौत हुई है. नोएडा में कोरोना वायरस के 3 और मामले सामने आए हैं. यहां पर आज कुल 8 केस सामने आए हैं, जिसके बाद नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 58 हो गई है.

17 राज्यों में तबलीगी जमात से संबंधित लोगों में 1023 लोग कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि जो भी हमारी डेथ रिपोर्ट हैं उनमें ज्यादातर उम्र या  फिर कई अन्य बीमारियां वजह रही हैं. इसलिए हाई रिस्क लोग सरकार के निर्देशों का पालन करें. WHO की रिपोर्ट के मुताबिक एक दिन में 4 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं. सरकार के कदम सफल साबित हो रहे हैं लेकिन हम एक संक्रामक बीमारी से डील कर रहे हैं. अगर चूक हुई तो स्थिति खराब हो सकती है. उन्होंने कहा कि 17 राज्यों में तबलीगी जमात से संबंधित लोगों में 1023 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कुल मामले में 30 प्रतिशत एक जगह से संबंधित हैं, इसीलिए हमें हर लेवल पर एक ही प्रयास होना चाहिए कि मिलकर काम करें और कहीं चूक न हो. 9 प्रतिशत कोरोना के मरीज 0 से 20 साल की उम्र के बीच हैं. 42 प्रतिशत 20-40, 33 प्रतिशत 40-60 और 17 प्रतिशत मरीज 60 साल के ऊपर के हैं.
स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़नी है. एक्शन प्लान को लेकर गाइडलाइन जारी की गई. मुंह ढकने को लेकर एडवाइजरी की गई है. टेस्टिंग बढ़ाने पर हमारा जोर है. मंत्रालय के मुताबिक, देशभर में अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या 2992 है.
स्ट्रीट लाइट नहीं बंद की जाएगी

ऊर्जा मंत्रालय ने साफ किया है कि स्ट्रीट लाइट नहीं बंद की जाएगी, साथ ही घरों के अन्य उपकरण बंद करने की जरूरत नहीं है, केवल लाइट ही बंद करनी है. अस्पतालों और अन्य आवश्यक जगहों पर लाइटें जलती रहेंगी.मंत्रालय ने कहा है कि कुछ लोग बता रहे हैं एक साथ लाइट स्विच ऑफ करने से ग्रिड फेल हो सकता है. यह बात गलत है.
भोपाल में कोरोना के 5 और पॉजिटिव केस

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के 5 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसमें से एक पुलिस कॉन्स्टेबल है. और 4 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हैं. इस तरह भोपाल में अब तक कोरोना के कुल 14 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं.

तेलंगाना से निजामुद्दीन मरकज में 1030 लोग गए, 190 कोरोना पॉजिटिव, 500 की रिपोर्ट का इंतजार

तेलंगाना से मरकज में करीब 1030 लोग गए थे. इसमें 190 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. फिलहाल राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 229 है, जिसमें 82 फीसदी तबलीगी जमात के लोग हैं.इसमें ज्यादातर मरकज से लौटे लोग हैं. तबलीगी जमात के करीब 500 लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. इधर, रविवार को रंगारेड्डी में एक बुजुर्ग महिला की कोरोना से मौत हो गई. अब तक राज्य में कोरोना के करीब 32 मरीज ठीक हो चुके हैं.तेलंगाना में शुक्रवार को सबसे ज्यादा 75 पॉजिटिव केस सामने आए और दो लोगों की मौत हुई है. दोनों मौतें दिल्ली के तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की हुई. पिछले चार दिनों में तेलंगाना में 145 मामले दर्ज किए गए हैं.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *