Pages Navigation Menu

Breaking News

लव जेहाद: उत्तर प्रदेश में 10 साल की सजा का प्रावधान

पाकिस्तान संसद ने माना, हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मातरण

जम्‍मू-कश्‍मीर में 25 हजार करोड़ का भूमि घोटाला

राजस्थान में पुजारी को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

bhu-student-protest-pujari-burnt-in-rajasthan_1602332771जयपुर / करौली राजस्थान की सियासी तापमान को हवा देने वाला पुजारी हत्याकांड मामले में अब शांत हो चुका है। दिल दहला देने वाली इस घटना के बाद जहां परिजन लगातार पुजारी मांग ना पूरी होने तक शव के अंतिम संस्कार नहीं करने को लेकर अड़े थे। वहीं अब इसमें 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल से राज्य सरकार के बीच वार्ता सफल रही है। प्रतिनिधि मंडल और परिजन अब मान गए हैं। लिहाजा इसके बाद अब ग्रामीण और परिजनों का धरना समाप्त हो गया है। साथ ही अब अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में परिजन और प्रशासन की 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, 1.5 लाख रुपये का पक्का मकान बनाने को सहायता, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, थानेदार और पटवारी को हटाये जाने और दोषी पाये जाने पर सस्पेंड किया जाने जैसी पांच सूत्रीय मांग के बाद सहमति बनीं है।

पुजारी को जिंदा जला देने के मामले में धरना प्रदर्शन के बाद हुए समझौता हो गया है। साथ ही अब इसके पश्चात मृतक पुजारी बाबूलाल वैष्णव का शनिवार शाम कागमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। आपको बता दें कि मृतक के पुत्र देशराज वैष्णव ने मुखाग्नि दी है। इस दौरान क्षेत्रीय सांसद डॉ मनोज राजोरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया, भाजपाई एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उनकी अंतिम यात्रा में जुटे हैं। वहीं मौके पर एडीएम सुदर्शन सिंह तोमर, एसडीएम ओम प्रकाश मीणा, एएसपी प्रकाश चंद और डीएसपी महावीर सिंह भी पुलिस जाब्ता के साथ वहां मौजूद रहे।

पूरे मामले पर केंद्रीय मंत्री ने प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी को घेरा। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राजस्थान में एक पुजारी को जिंदा जला दिया गया। वहां चारों ओर दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं। राहुल गांधी को इसका संज्ञान लेना चाहिए। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए।केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि करौली में आज एक मंदिर के पुजारी को गुंडों ने जिंदा जला दिया, जो मंदिर से जुड़ी जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। राजस्थान के सभी हिस्सों से दुष्कर्म की घटनाएं दर्ज की जा रही हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राजनीतिक दौरों पर जाने के बजाय इन मुद्दों पर संज्ञान लेना चाहिए। उन्हें या तो राजस्थान सरकार से इस्तीफा देने के लिए कहना चाहिए या इसकी बेहतरी के लिए प्रयास करने चाहिए। उन्हें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

राजस्थान में महिलाएं, बच्चे, बूढ़े, दलित, व्यापारी कोई भी सुरक्षित नहीं: वसुंधरा 

इस घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा, एक बात तो स्पष्ट है कि यहां महिलाएं, बच्चे, बूढ़े, दलित, व्यापारी कोई भी सुरक्षित नहीं है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने कहा कि गहलोत सरकार में अत्याचारों की पराकाष्ठा हो गई है । गहलोत को एक मिनट भी मुख्यमंत्री रहने का अधिकार नहीं है ।केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस जघन्य अपराध को लेकर राज्य की गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया है कि क्या आप राजस्थान को बंगाल बनाना चाहते हो। शुक्रवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्विटर पर लिखा कि करौली में एक मंदिर के पुजारी को जिंदा जला देना राजस्थान की दुर्दशा का हाल बता रहा है। अशोक जी राजस्थान को बंगाल बनाना चाहते हो या राज्य जिहादियों को सौंप दिया है! या इसका भी ठीकरा अपने राजकुमार की तरह मोदी जी या योगी जी पर फोड़ोगे?! षड्यंत्रों से समय मिले तो काम भी कर लें!.

सीएम गहलोत ने कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

पूरे प्रकरण पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि सपोटरा, करौली में बाबूलाल वैष्णव की हत्या अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। सभ्य समाज में ऐसे कृत्य का कोई स्थान नहीं है। प्रदेश सरकार इस दुखद घटना में शोकाकुल परिजनों के साथ है। घटना के प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। कार्रवाई जारी है दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *