Pages Navigation Menu

Breaking News

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

हरियाणा: 10 साल पुराने डीजल, पेट्रोल वाहनों पर प्रतिबंध नहीं

सच बात—देश की बात

लखनऊ मेंअलकायदा के 2 आतंकी गिरफ्तार, कुकर बम बरामद

uttarpradesh-atsलखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में एटीएस ने सर्च ऑपरेशन में अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। सूचना के मुताबिक उनके पास से प्रेशर कुकर बम और विस्फोटक सामान भी मिला है। संदिग्ध आतंकी किसी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। आतंकी होने की सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया है। आसपास के घरों को भी खाली कराया गया। पूरा इलाका छावनी में तब्दील है।

एटीएस को सूचना मिली कि काकोरी क्षेत्र में दुबग्गा चौराहे के पास एक घर में आतंकी सोए हुए हैं। एटीएस और पुलिस मौके पर पहुंच गई। कुछ ही देर पूरा इलाके को पुलिस ने घेर लिया। एटीएस ऑपरेशन शुरू किया। टीम ने अलकायदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आंतकवादियों के कब्जे से दो प्रेशर कुकर बम और अर्धनिर्मित बम एवं बारूद बरामद होने की सूचना है जिसे निष्क्रिय करने के लिये बम डिस्पोजल स्कावाड बुलाया गया है।

आतंकवादी यहां किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिये छिपे थे। आतंकियों के निशाने पर सत्तारूढ़ दल के एक नेता के होने की बात सामने आयी है हालांकि पकड़े गये आतंकवादियों से पूछताछ मे विस्तृत योजना का खुलासा हो सकेगा। इस बीच अपर पुलिस महानिदेशक ,कानून व्यवस्था ने आज शाम पांच बजे संवाददाता सम्मेलन बुलाया है जिसमें आतंकवादियों के मंसूबे और घटना की जानकारी दी जा सकती है। गौरतलब है कि हाल ही में काकोरी क्षेत्र से पुलिस ने मतांतरण मामले में संलिप्त उमर गौतम के ठिकानो पर छापेमारी की थी।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »