Pages Navigation Menu

Breaking News

लव जेहाद: उत्तर प्रदेश में 10 साल की सजा का प्रावधान

पाकिस्तान संसद ने माना, हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मातरण

जम्‍मू-कश्‍मीर में 25 हजार करोड़ का भूमि घोटाला

अर्णब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर मुंबई में हमला, दो आरोपी गिरफ्तार

arnabमुंबई.रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर आधी रात मुंबई में हमला किया गया। दो बाइक सवार लोगों ने उस समय उनपर हमला किया जब वे स्टूडियो से घर की ओर जा रहे थे। हालांकि अर्णब और उनकी पत्नी पूरी तरह सुरक्षित हैं, उन्हें कोई चोट नहीं आई है। कार पर हमले के निशान दिख रहे हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने हमले के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनकी पहचान प्रतीक कुमार शामसुंदर मिश्रा और अरुण बोराडे के रूप में हुई है। दोनों मुंबई के सियोन के रहने वाले हैं। डीसीपी जोन 3 अबिनाष कुमार ने कहा कि अर्णब के पर्सनल सिक्यॉरिटी गार्ड्स की मदद से दोनों आरोपियों को घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी भी पहुंच गई थी। आरोपियों को थाने लाया गया और आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। हालांकि, डीसीपी ने आगे कोई ब्योरा नहीं दिया और इस पर भी कोई टिप्पणी नहीं की है कि क्या वे urnav carकिसी राजनीतिक पार्टी से जुड़े हैं।अर्णब ने कहा है कि रात करीब 12:15 पर वह पत्नी के साथ कार से ऑफिस से घर जा रहे थे। गणपतराव कदम मार्ग पर बाइक से आए दो लोगों ने उन्हें ओवरटेक किया। उन्होंने रास्ता रोक लिया और ड्राइवर साइड से कार की विंडो पर कई बार वार किया। कार अर्णब चला रहे थे। शीशा नहीं टूटा तो उन्होंने लिक्विड से भरा एक बोतल निकाला और उसे कार पर फेंका। वह गालियां भी दे रहे थे। उनका आरोप है कि हमला यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया है। उन्होंने इस घटना के तीन घंटे बाद कांग्रेस नेता अलका लांबा की ओर से किए गए ट्वीट का भी जिक्र किया है।

 सूचना प्रसारण मंत्री ने की निंदा
सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने हमले की निंदा करते हुए कहा, ‘हम वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर हमले की निंदा करते हैं। हम किसी भी पत्रकार पर हमले की निंदा करते हैं। यह लोकतंत्र के खिलाफ है। जो लोग सहिष्णुता पर प्रवचन देते हैं वे उतने असहिष्णु हो गए हैं। यह अलोकतांत्रिक है।’

सोनिया गांधी पर टिप्पणी को लेकर अर्णब की हुई थी शिकायत
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी के खिलाफ बुधवार को राजस्थान के जयपुर में दो अलग-अलग थानों में शिकायत दर्ज की गई। छत्तीसगढ़ में भी उनके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई गई। जयपुर में श्यामनगर थाने में एक वकील की ओर से शिकायत दर्ज करवाई गई है जबकि बजाज नगर थाने में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की ओर से शिकायत दर्ज करवाई गई है। दोनों शिकायतकर्ताओं ने सोनिया गांधी के खिलाफ कथित टिप्पणी करने पर पत्रकार की गिरफ्तारी की मांग की।

अर्नब ने खुद दी हमले की जानकारी :

अर्नब ने खुद पर हुए हमले की जानकारी एक वीडियो के जरिए दी है। अर्नब ने बताया, ‘रात करीब 12:15 बजे वो और उनकी पत्नी ऑफिस से घर जा रहे थे। गणपतराव कदम मार्ग पर दो बाइक सवारों ने उनकी कार को ओवरटेक किया और उनका रास्ता रोक लिया।’वीडियो में अर्नब ने आगे बताया, ‘वो लगातार मेरी कार का पीछा कर रहे थे। थोड़ी दूरी पर जाकर उन्होंने अपनी बाइक रोक ली। मुझे लगा उनकी बाइक खराब हो गई है तो मैंने भी अपनी गाड़ी साइड में लगा ली। इसके बाद एक बाइक सवार उतरा और मेरी तरफ की विंडो पर किसी चीज़ से वार करने लगा। वो शीशा तोड़ने की कोशिश कर रहा था। शीशा नहीं टूटा तो उन्होंने लिक्विड से भरी बोतलें मेरी कार पर फेंकना शुरू कर दिया। वो लोग गालियां भी दे रहे थे।’

अर्नब गोस्वामी पर हमले की बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने की निंदा

टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर अज्ञात लोगों द्वारा किये गये हमले की बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने निंदा की है। सेलेब्स ने अर्नब की सुरक्षा के इंतज़ाम करने की मांग भी सरकार से की। वहीं, मामले में पुलिस शिकायत दर्ज कर दी गयी है और दो लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वाामी पर हुए हमले की निंदा की। वहीं कुछ बॉलीवुड सेलेब्स ने भी अर्नब पर हमले की भर्त्सना की। फ़िल्म प्रोड्यूसर मधुर भंडारकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘रिपब्लिक टीवी के चीफ अर्नब गोस्वामी पर हुए हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं’।अनुपम खेर ने ट्वीट करते हुृए लिखा, ‘अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर हुए हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं। देश बदल चुका है दोस्तों। ये सब चलने वाला नहीं। अर्नब ! देश के करोड़ों लोग आपका कवच हैं। आपका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता। जय हो!!’

बिहार-झारखंड सहित कई राज्यों में अर्णब गोस्वामी के खिलाफ FIR

छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने कांग्रेस नेताओं की शिकायतों पर एक टीवी समाचार चैनल के संपादक अर्णब गोस्वामी के खिलाफ दो अलग- अलग मामले दर्ज किये. रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अर्णब गोस्वामी पर पालघर मामले में अपने वक्तव्य से देश की जनता के सद्भाव को समुदाय के आधार पर भड़काने और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर टिप्पणी करने का आरोप लगाया है.कांग्रेस नेता गिरीश दुबे ने गोस्वामी पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी द्वारा प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कोरोना वायरस को लेकर दिये गये सुझावों को गलत ढंग से पेश करने का आरोप लगाया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मरकाम और सिंहदेव ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है कि समाचार चैनल पर उसके संपादक अर्नब गोस्वामी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के पालघर में संत की भीड़ द्वारा हत्या कर दिए जाने पर ‘पूछता है भारत’ डिबेट कार्यक्रम किया था. इसमें अर्णब गोस्वामी ने अपने वक्तव्य से देश की जनता के सद्भाव को समुदाय के आधार पर भड़काया. साथ ही देश के विभिन्न समुदायों के बीच नफरत का वातावरण बनाया गया है.

उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेताओं ने शिकायत की है कि अपने डिबेट के दौरान गोस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी गलत टिप्पणी की है. अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस नेताओं की शिकायत के बाद पुलिस ने संपादक अर्णब गोस्वामी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. कांग्रेस नेता गिरीश दुबे ने भी गोस्वामी के खिलाफ एक शिकायत सिविल लाइंस थाना में दी है. दुबे ने आरोप लगाया कि गोस्वामी ने 16 अप्रैल को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी द्वारा प्रेस कांफ्रेंस में कोरोना वायरस रोग के रोकथाम के लिए दिए गए सुझावों को गलत ढंग से पेश किया तथा झूठी खबर अपने चैनल में प्रसारित किया. यह केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा महामारी अधिनियम 1897 के तहत जारी किये गये आदेशों का उलंघन है.

महाराष्ट्र और झारखंड में भी मामले दर्ज

इधर , महाराष्ट्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सत्यजीत तांबे ने कहा कि उन्होंने संगमनेर में गोस्वामी के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी और युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सभी जिलों में शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया था. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर टीवी एंकर अर्णब गोस्वामी के खिलाफ झारखंड के गोड्डा जिले के महागामा थाना में शिकायत दर्ज करायी गयी है. बुधवार की देर शाम महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने टीवी एंकर के खिलाफ थाना में लिखित शिकायत पत्र देने का काम किया.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *