Pages Navigation Menu

Breaking News

कोरोना वायरस; अच्‍छी खबर, भारत में ठीक हुए 100 मरीज

1.7 लाख करोड़ का कोरोना पैकेज, वित्त मंत्री की 15 प्रमुख घोषणाएं

भारतीय वैज्ञानिक ने तैयार की कोरोना वायरस टेस्टिंग किट

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात

Shiv-Sena-Uddhav-Thackeray-Aaditya-Thackeray-and-Sanjay-Raut-PTI-770x433महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. इसकी जानकारी शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने एक ट्वीट में दी है. नवंबर में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उद्धव ठाकरे की पहली दिल्ली यात्रा होगी जिसमें वे प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे. शिवसेना ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है.दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी और उद्धव ठाकरे की यह पहली मुलाकात होगी. हालांकि बीते साल दिसंबर में दोनों नेताओं की मुलाकात मुंबई में हो चुकी है. मुख्यमंत्री ठाकरे ने पुणे एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया था. 6 दिसंबर को पुणे में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों की बैठक हुई थी जिसमें प्रधानमंत्री ने भी शिरकत की थी. प्रधानमंत्री की अगवानी करने के बाद उद्धव ठाकरे मुंबई लौट गए थे. ठाकरे के साथ एयरपोर्ट पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे.

सोनिया और आडवाणी से भी करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलेंगे. इसके बाद उद्धव का भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मिलने का कार्यक्रम है. मुख्यमंत्री ठाकरे शुक्रवार शाम 4 बजे दिल्ली पहुंचेंगे.

28 नवंबर को ली थी मुख्यमंत्री पद की शपथ

शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट में लिखा है कि मुख्यमंत्री ठाकरे शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उन्हें सर्वसम्मति से तीन दलों के महा विकास अघाड़ी का नेता चुना गया था. महा विकास अघाड़ी में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) गठबंधन दल हैं.गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के अगुवाई वाले दल शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से नाता तोड़ कर वैचारिक रूप से अपने धुर विरोधी दल एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन कर लिया था. महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हुए थे लेकिन काफी उठा-पटक के बाद नवंबर में सरकार का गठन हुआ था.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *