Pages Navigation Menu

Breaking News

संघ कार्यालय पर संघी-कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा
पंपोर में मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए  
वाराणसी में केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

उपेंद्र की सियासी खीर ने बिहार में बढ़ाई बेचैनी

upendra_1535283122_618x347राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के महागठबंधन में शामिल होने के संकेत पर आरजेडी ने खुशी जाहिर की है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए उनके बयान का स्वागत किया है. तेजस्वी ने कहा है कि निसंदेह स्वादिष्ट और पौष्टिक खीर श्रमशील लोगों की जरूरत है.

तेजस्वी ने आगे लिखा कि पंचमेवा के स्वास्थ्यवर्धक गुण न केवल शरीर बल्कि स्वस्थ समतामूलक समाज के निर्माण में भी ऊर्जा देते हैं. तेजस्वी ने कहा कि प्रेम भाव से बनाई गई खीर में पौष्टिकता, स्वाद और ऊर्जा की भरपूर मात्रा होती है और यह एक अच्छा व्यंजन है.

तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर उपेंद्र कुशवाहा का समर्थन करते हुए स्पष्ट शब्दों में संकेत दिए कि उनका महागठबंधन में स्वागत है. अब ऐसे में सवाल उठता है कि उपेंद्र कुशवाहा कब यह फैसला करते हैं कि उन्हें NDA से संबंध तोड़कर महागठबंधन में शामिल होना है.

वहीं महागठबंधन में शामिल होने को लेकर उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर जेडीयू ने तंज कसते हुए कहा है कि अगर उपेंद्र कुशवाहा दूध और चावल मिलाकर खीर बनाएंगे तो वह एक मीठा पदार्थ बनेगा जिससे शुगर की बीमारी हो सकती है. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि ऐसे में जरूरी है कि मीठा ना खाकर नमकीन खाया जाए जिससे शरीर को कोई हानि नहीं पहुंचती. यानी इशारों ही इशारों में जेडीयू ने भी उपेंद्र कुशवाहा को NDA में बने रहने की सलाह दी है.

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने संकेत दिए कि 2019 लोकसभा चुनाव में वह NDA का दामन को छोड़कर महागठबंधन के साथ जा सकते हैं. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले उपेंद्र कुशवाहा का यह बयान बिहार की राजनीति में नए समीकरण बनने की ओर इशारा कर रहा है.

गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा पिछले कुछ वक्त से इस बात को लेकर नाराज हैं कि एनडीए में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू का आगमन हो गया है जिससे उनका कद इस गठबंधन में कम हो गया है. शनिवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी द्वारा पटना में आयोजित बीपी मंडल की जयंती कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने इशारों-इशारों में कह दिया कि यदि यादवों का दूध और कुशवाहा का चावल मिल जाए तो एक बढ़िया खीर बन सकती है.

कुशवाहा ने इशारों में कह दिया कि अगर आरजेडी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी एक हो जाती है तो 2019 के लोकसभा चुनाव में वह बीजेपी, जेडीयू और लोजपा गठबंधन को हरा सकते हैं.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *