Pages Navigation Menu

Breaking News

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा

कोविड-19 वैक्सीन की एक खुराक मौत को रोकने में 96.6 फीसदी तक कारगर

हरियाणा: 10 साल पुराने डीजल, पेट्रोल वाहनों पर प्रतिबंध नहीं

सच बात—देश की बात

हत्या के केस में पहलवान सुशील कुमार गिरफ्तार

sushil-kumarछत्रसाल स्टेडियम में दो गुटों में लड़ाई में 23 साल के पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के बाद फरार चल रहे ओलंपिक विजेता सुशील कुमार को आज गिरफ्तार कर लिया गया है. सुशील कुमार के ऊपर पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा था. सुशील के अलावा अजय को भी अरेस्ट किया गया है. दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है, ‘’इंस्पेक्टर शिवकुमार, इंस्पेक्टर कर्मबीर और एसीपी अत्तर सिंह की अगुवाई वाली स्पेशल सेल ने सुशील कुमार और अजय को दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया है.’’ इससे पहले दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने मंगलवार को सुशील की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

सुशील पर एक लाख और अजय पर था 50 हजार का इनाम

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने फरार चल रहे सुशील कुमार से संबंधित सूचना देने पर एक लाख रूपए के इनाम का घोषणा की थी. इसके अलावा सुशील के साथ फरार चल रहे अजय पर भी पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम रखा है. पुलिस ने दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था.

क्या है मामला?

आरोप है कि सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों ने 4 मई की रात को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम परिसर में कथित रूप से मारपीट की, उस घटना में पहलवान सागर धनखड़ की मौत हो गई थी. वहीं सागर के दोस्त सोनू और अमित कुमार घायल हो गए थे. सुशील कुमार की तरफ से दलील देते हुए उनके वकील ने कहा जिस घटना में सुशील कुमार को आरोपी बनाया गया है, उसमें जो एफआईआर दर्ज की गई है उसमें न तो किसी प्रत्यक्षदर्शी का बयान है और ना ही यह लिखा है कि किसने किस पर गोली चलाई. जितनी भी गोलियां चली थी सब हवाई फायर थे और अगर गोली लगने से मौत नहीं हुई तो 302 का मामला कैसे बना?

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »